Home » इंडिया » MBBS Doctor operated a pregnant women, baby and mother died
 

शराब पीकर प्रेग्नेंट महिला का किया ऑपरेशन, कुछ ही घंटे बाद हुआ ये हादसा

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 November 2018, 14:40 IST

एक तरफ तो मेडिकल साइंस बीमारियों पर जीत हासिल करने के लिए दिन-ब-दिन तरक्की करती जा रही है. लेकिन देश में अभी भी डॉक्टर्स की लापरवाही की काफी शिकायतें आ रही है. हद तो तब हो गई जब गुजरात में एक डॉक्टर नशे की हालात में एक गर्भवर्ती महिला का ऑपरेशन करने पहुंच गया. 22 साल की एक गर्भवती महिला का ऑपरेशन करने के पहले डॉक्टर ने शराब पी रखी थी. इतना ही नहीं इस बारे में उसने न तो किसी से बताया न ही अपनी जगह किसी अन्य डॉक्टर को ऑपरेशन करने भेजा. नशे की हालत में ऑपरेशन करने के गर्भवती महिला और नवजात बच्ची की कुछ घंटों बाद ही मौत हो गई.

ये मामला गुजरात के बोताड स्थित एक सरकारी अस्पताल का है. टीओआई की रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी एमबीबीएस डॉक्टर परेश लखानी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी डॉक्टर सोनावाला हॉस्पिटल में रेजिडेंट मेडिकल ऑफिसर है. हालांकि मां और बच्चे की मौत डॉक्टर की लापरवाही से ही हुई या किसी अन्य कारण से दोनों की मौत हुई इसके लिए जांच शुरू कर दी गई है. आरोपी डॉक्टर लखानी की उम्र 50 साल है और ये यहां पर पिछले 15 साल से काम कर रहे हैं.

देश में HIV संक्रमित 21% लोगों को पता ही नहीं कि उन्हें AIDS जैसी जानलेवा बीमारी है

 

रिपोर्ट के अनुसार, जिस महिला की जान चली गई उसका नाम कामिनि था, सोमवार की शाम उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था. ऑपरेशन के बाद कामिनि की हालत खराब होने लगी तो उसे देर रात प्राइवेट हॉस्पिटल ले जाया गया, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई.

वहीं परिवार के लोगों ने बताया कि डॉक्टर से बात करते समय उन्हें लगा कि डॉक्टर नशे में है. इसके बाद उन्होंने इस बात की जानकारी पुलिस को दी. पुलिस की शुरुआती जांच में डॉक्टर के शराब पीने की पुष्टि हुई है. इस मामले में विस्तृत जांच चल रही है. अभी पुलिस ने नशे में होने का कारण पुलिस ने डॉक्टर को हिरासत में ले लिया है.

 

 

First published: 28 November 2018, 14:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी