Home » इंडिया » MDH owner Mahashay Dharampal Gulati died news is wrong
 

MDH के संस्थापक धर्मपाल गुलाटी के निधन की खबर झूठी, परिवार ने वीडियो किया जारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 October 2018, 14:46 IST
(file photo )

मशहूर एमडीएच मसाले के मालिक महाशय धर्मपाल गुलाटी के निधन की खबर झूठी हैं. वह पूरी तरह स्वस्थ्य हैं. उनके परिवार ने गुलाटी के स्वस्थ्य होने का सबूत पेश करते हुए एक वीडियो जारी किया है. गुलाटी के परिवार के लोगों का कहना है कि किसी ने उनके मरने की झूठी अफवाह फैला दी.

आपको बता दें कि रविवार को मीडिया में उनके निधन को लेकर खबर आई थी. अधिकतर न्यूज वेबसाइट में गुलाटी के निधन को लेकर खबरें चल रही हैं. वहीं एनडीटीवी ने इस खबर को झूठा करार दिया है.  

एनडीटीवी की खबर के मुताबिक, धर्मपाल गुलाटी के दामाद का कहना है कि गुलाटी की उम्र 96 साल है. वह पूरी तरह से स्वस्थ्य हैं. किसी ने गुलाटी के मरने की अफवाह फैला दी थी, जिसके बाद हमने उनके स्वस्थ्य होने का एक वीडियो जारी किया. चुन्नी लाल इनके पिताजी का नाम है जो सालों पहले गुज़र चुके हैं. किसी ने चुन्नी लाल जी के नाम के साथ धर्मपाल महाशय की तस्वीर लगा कर उनकी मौत की ख़बर चला दी. परिवार इसकी निंदा करता है. 

एमडीएच के मसाले भारत में सबसे मशहूर मसालों में से एक है. धर्मपाल गुलाटी ने पिछले कई सालों में एमडीएच मसाले के विज्ञापन के द्वारा के लोगों में अपनी एक खास पहचान बना ली है. वह एमडीएच के प्रतिष्ठित चेहरा बन गए हैं. एमडीएच मसाले की स्थापना साल 1959 में उनके गुलाटी के पिता ने की थी. वह विभाजन के बाद भारत आ गए थे. शुरुआत में गुलाटी के पिता ने दिल्ली के करोल बाग में मसाले की एक दुकान शुरू की थी.

धर्मपाल गुलाटी का जन्म 1923 में पाकिस्तान के सियालकोट में हुआ था. उनको 'महाशयी जी' के रूप में जाना जाता है. कहा जाता है कि एमडीएच के मालिक ने दिल्ली आने के बाद एक तांगा किराए पर लिया था. उसके जरिए अपने मसाले को घर घर पहुंचाया.

बता दें कि गुलाटी केवल पांचवीं तक पढ़े हैं. साल 2017 में वो सबसे ज्यादा भुगतान पाने वाले FMCG (फास्ट मूविंग कंज्यूमर गुड्स) सीईओ रह चुके हैं. गुलाटी के पिता ने शुरुआत में उनको कभी साबुन की तो चावल की फैक्ट्री में काम पर लगाया था.

ये भी पढ़ें-  डायरेक्टर विकास बहल पर महिला ने लगाए सेक्सुअल हैरेसमेंट के गंभीर आरोप, कहा- मेरे पास लेटकर अपनी पैंट खोली और...

First published: 7 October 2018, 11:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी