Home » इंडिया » MDMK chief Vaiko says Kashmir will not be part of India on 100th Independence Day
 

वाइको ने उगला जहर- 100वें स्वतंत्रता दिवस पर जम्मू-कश्मीर नहीं रहेगा भारत का हिस्सा

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 August 2019, 9:10 IST

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद विपक्षी पार्टी के नेता अजीबो-गरीब बयान दे रहे हैं. इसी क्रम में तमिलनाडु के नेता और राज्यसभा सांसद वाइको ने जम्मू-कश्मीर को लेकर विवादित बयान दिया है. वाइको ने जहर उगलते हुए कहा कि 100वें स्वतंत्रता दिवस पर जम्मू-कश्मीर भारत का हिस्सा नहीं होगा.

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए वाइको ने कहा कि भाजपा ने कश्मीर को गड्डे में धकेल दिया है. कश्मीर को लेकर वह पहले भी अपने विचार रख चुके हैं. कश्मीर को भाजपा ने 70 फीसदी और कांग्रेस 30 फीसदी बर्बाद किया है.

MDMK चीफ वायको तिरुवन्नमलई जिले में अपनी पार्टी के एक समारोह को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी एमडीएमके के फाउंडर सीएन अन्नादुरई की 110वीं जयंती के अवसर पर एक दिन का कार्यक्रम आयोजित करेगा.

 

गौरतलब है कि जब राज्यसभा में अनुच्छेद 370 हटाए जाने का संकल्प पेश किया गया था तो वायको ने इस कदम का विरोध किया था. उन्होंने कहा था कि यह दुख भरा दिन है और आज कश्मीरी लोगों को दिया गया वादा तोड़ दिया गया है.

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब वायको ने इस तरह का देश विरोधी बयान दिया है. इससे पहले भी वह कई तरह के विवादित बयान दे चुके हैं. कुछ समय पहले उन्होंने श्रीलंका के आतंकी संगठन लिट्टे का समर्थन किया था. इसके बाद चेन्नई की एक अदालत ने उन्हें देशद्रोह का आरोपी मानते हुए दोषी करार दिया था. हालांकि बाद में अदालत ने इस सजा पर रोक लगा दी थी.

Video: स्वागत समारोह में बड़ा हादसा, कट के नीचे गिर गई UP बीजेपी अध्यक्ष की उंगली, पहुंचे अस्पताल

Video: विशाखापट्टनम में कोस्ट गार्ड जहाज में लगी भीषण आग, पानी में कूदे 29 क्रू मेंबर

First published: 13 August 2019, 9:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी