Home » इंडिया » MEA says India-Pakistan Foreign Ministers To Meet In New York After Imran Khan Request
 

इमरान खान की अपील को भारत ने स्वीकारा, न्यूयॉर्क में दोनों देशों के विदेश मंत्रियों के बीच होगी मुलाकात

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 September 2018, 17:01 IST
(file photo )

भारत सरकार ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की बातचीत की अपील को स्वीकार कर लिया है. भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों के बीच न्यूयार्क में एक बैठक तय की गई है. हालांकि बैठक के एजेंडा का खुलासा नहीं किया गया है. विदेश मंत्रालय का कहना है कि बैठक को लेकर कोई एजेंडा तय नहीं किया गया है. भारत ने पाकिस्तान की मांग पर एक सकारात्मक कदम उठाया है.

मीडिया खबरों के मुताबिक, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया कि न्यूयार्क में भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों के बीच मुलाकात होगी. इसका कोई एजेंडा तय नहीं किया गया है. ये सिर्फ एक मुलाकात है.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि दोनों देशों के बीच बैठक को लेकर पाकिस्तान के पीएम ने चिट्ठी लिखी थी. जिस पर सकारात्मक कदम उठाया गया है. उन्होंने साफ किया है कि भारत का सीमापार आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान के रुख में किसी तरह का बदलाव नहीं आया है. पाकिस्तान की तरफ से होने वाली हरकतों को स्वीकार नहीं किया जा सकता है. लेकिन बातचीत के जरिए एक बेहतर माहौल बनाने की कोशिश की जा रही है.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि जहां तक सार्क बैठक का सवाल है तो खून खराबे के बीच इस तरह के संवाद का कोई अर्थ नहीं रह जाता है. उन्होंने कहा कि बीएसएफ जवान के साथ एक असभ्य हरकत की गई है. जिसकी भारत सरकार निंदा करती है. जवान के शरीर के साथ जिस तरह की हरकत की गई है वो जेनेवा कंवेंश्न का उल्लंघन है.

ये भी पढ़ें- इमरान सरकार में भी नहीं सुधरा पाकिस्तान, सीमा पर लगातार हो रही सिर कलम की वारदातें

First published: 20 September 2018, 16:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी