Home » इंडिया » Meet Iqra Rasool The Young Pace Bowler From Kashmir With Big Dreams
 

कश्मीर की सुपर गर्ल 'इकरा' हिजाब पहनकर लगाती है धुआंधार सिक्सर

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 March 2017, 12:03 IST
Iqra Rasool

लड़कों के साथ हिजाब पहनकर क्रिकेट खेलने वाली 17 साल की महिला क्रिकेटर का नाम इन दिनों कश्मीर की तंग गलियों में गूंजता है. इकरा को बारामूला की 'सुपर गर्ल' भी कहा जाता है तो कोर्इ उसे मास्टर ब्लास्टर कहकर भी पुकारता है.

पिता ने कहा कि उनकी बेटी लड़कों के साथ खेलती है और टीम के लिए कई मेडल्स भी जीत चुकी है. इकरा को जम्मू कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन से मौका मिलना चाहिए, जिससे वो अपने देश का नाम रोशन कर सके. कश्मीर की बंद गलियों में ऐसा हो पाना थोड़ा मुश्किल है क्योंकि आज भी इकरा को हिजाब पहनकर क्रिकेट खेलना पड़ता है.

डेली मेल के मुताबिक इकरा अभी दसवीं की पढ़ार्इ कर रही है. जब उनसे पूछा गया कि वो किस क्रिकेटर की फैन हैं तो उन्होंने बताया कि विराट कोहली की दीवानी है. वो एक बार के भारत के कप्तान विराट कोहली से मिल सके, इसके लिए उन्होंने विराट को कई लेटर भी लिखे है लेकिन वो पत्र उन तक कभी पहुंच नही पाए, इसके बावजूद भी वो रुकी और लगातार विराट को लेटर लिखती रही.

अपने खेल के लिए इकरा को समाज से कर्इ तरह की बेतुकी बातें भी सुननी पड़ती हैं. उनके पिता बेकरी की दुकान चलाते हैं, उन्होंने अपनी बेटी को समाज की सोच से परे रख कर हमेशा साथ दिया है. वो मानते हैं कि इकरा का सपना देश की आेर से खेलना है जिसके लिए उसे जम्मू कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन के सपोर्ट की जरूरत है. हालांकि अब तक एसोसिएशन की आेर से कोर्इ सहायता नहीं मिली है. लेकिर मैदान में इकरा को चियर करने के लिए वहां की पुलिस पूरा सपोर्ट करती है.

कश्मीर के डीआर्इजी नितीश कुमार का कहना है कि हम इकरा आैर उसके पिता दोनों बहुत बहादुर हैं. वे एक एेसे समाज में रहते हैं जहां लड़कियों को बढ़ावा नहीं दिया जाता है. हम अपनी आेर से सारी कोशिशें करेंगे कि उसका सपना पूरा हो सके.

First published: 22 March 2017, 12:03 IST
 
अगली कहानी