Home » इंडिया » Meghalaya Election Results 2018, Meghalaya already started manipulations to form government
 

Meghalaya Election Results 2018: मेघालय में परिणाम से पहले ही सरकार बनाने के लिए जोड़तोड़ शुरू

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 March 2018, 12:09 IST

तीन राज्यों में चल रही चुनाव मतगणना में अभी तक रुझानों में बीजेपी का प्रदर्शन शानदार रहा है. बीजेपी ने 25 साल बाद त्रिपुरा में लेफ्ट को किला भेदने में सफलता हासिल की है. दूसरी और मेघालय में कांग्रेस फिर से हैट्रिक बना सकती है. हालांकि यहां कांग्रेस को अपने बागी गुटों से चुनौती मिल रही है.

अभी तक सामने आये रुझानों में मेघालय में बीजेपी 21 सीटों पर सबसे आगे चल रही है. जबकि एनपीपी 17 सीटों पर आगे चल रही है. साथ अन्य 15 से अधिक सीटों पर आगे चल रहे हैं. हालांकि राज्य में अभी तक के रुझानों के हिसाब से किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत न मिलने की संभावना है. 

मीडिया रिपोर्ट की माने तो इसी स्थिति को देखते हुए भाजपा जल्द हेमंत विश्व सरमा को मेघालय भेजेगी. जबकि कांग्रेस भी अहमद पटेल को मेघालय भेजने की तैयारी में है. बताया जा रहा है कि बीजेपी मेघालय में दिवंगत पीए संगमा की पार्टी नैशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) से बातचीत कर रही है. नतीजे साफ होने के बाद माना जा रहा है कि बीजेपी और एनपीपी हाथ मिला सकते हैं.  

59 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान किया गया था, हालांकि 18 फरवरी को विस्फोट में एनसीपी उम्मीदवार की हत्या के बाद विल्लयनगर में चुनाव रद्द किया गया था.

जानकारों की माने तो मेघालय में कांग्रेस हार गई तो पूरे देश में संदेश जाएगा कि एक और राज्य से पार्टी समाप्त हो गई और बीजेपी कांग्रेस मुक्त भारत के अपने नारे को और मजबूती से पेश करेगी.

अभी तक सामने आये रुझानों में बीजेपी 21 सीटों पर सबसे आगे चल रही है. जबकि एनपीपी 17 सीटों पर आगे चल रही है. साथ अन्य 15 से अधिक सीटों पर आगे चल रहे हैं. 59 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान किया गया था, हालांकि 18 फरवरी को विस्फोट में एनसीपी उम्मीदवार की हत्या के बाद विल्लयनगर में चुनाव रद्द किया गया था.

First published: 3 March 2018, 11:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी