Home » इंडिया » Meghalaya MLA arrested in Sex-Racket Case
 

सेक्स रैकेट मामले में मेघालय का विधायक गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 January 2017, 13:51 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

एक 14 साल की नाबालिग लड़की से जुड़े सेक्स रैकेट के मामले में वांछित मेघालय के निर्दलीय विधायक जूलियस दोरफांग को असम से गिरफ्तार किया गया है. विधायक की गिरफ्तारी ‘लुक आउट नोटिस’ जारी करने के एक दिन बाद हुई.

पूर्वी खासी पर्वतीय जिले के पुलिस अधीक्षक एम खारकरंग ने बताया, ‘‘हमने दोरफांग को गिरफ्तार कर लिया है. अब उन्हें मुकदमे का सामना करना होगा.’’ खारकरंग ने इस बाबत ज्यादा जानकारी नहीं दी कि आरोपी विधायक कहां छिपे थे.

दोरफांग को पकड़ने के लिए पुलिस ने राज्य सहित असम के कई जगहों पर छापे मारे, जहां वह कल सुबह तक आते जाते रहे थे. बहरहाल, ये छापेमारी नाकाम रहीं. दोरफांग एक सशस्त्र संगठन के सह संस्थापक भी रह चुके हैं. उन्होंने 2007 में आत्मसमर्पण कर दिया था.

सेक्स रैकेट का मामला तब सामने आया जब पिछले महीने 14 वर्षीय एक नाबालिग लड़की की तस्करी के मामले में वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं राज्य के गृह मंत्री एचडीआर लिंगदोह के बेटे के स्वामित्व वाले एक अतिथि गृह के एक कर्मचारी को गिरफ्तार किया गया.

पीड़िता को पुलिस ने अतिथि गृह के निकट से बचाया था. पीड़िता ने पुलिस स्टेशन में उन सभी लोगों के नाम बताए जो उसका यौन शोषण कर रहे थे. अदालत ने चार जनवरी को विधायक के लिए गैरजमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया था.

First published: 7 January 2017, 13:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी