Home » इंडिया » Mehbooba Mufti daughter Iltija Javed writes letter to Home Minister Amit Shah
 

महबूबा मुफ्ती की बेटी ने अमित शाह को लिखा पत्र, कहा- हमें जानवरों की तरह किया गया कैद

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 August 2019, 16:10 IST

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद कई नेताओं को नजरबंद किया गया है. इसके बाद महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा जावेद ने गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर स्पष्टीकरण मांगा है. इल्तिजा ने एक वायस मैसेज जारी किया है. इस मैसेज में उन्होंने कहा है कि उन्हें भी हिरासत में लिया गया. यहां तक कि उन्हें धमकी दी गई कि अगर दोबारा मीडिया से बात की तो परिणाम भुगतने पड़ेंगे.

इल्तिजा ने गृहमंत्री अमित शाह को लिखे पत्र में कहा है कि बाकी देश भारत का स्वतंत्रता दिवस मना रहा है और कश्मीरियों को जानवरों की तरह कैद कर दिया गया. उन्हें बुनियादी मानवाधिकारों से वंचित किया गया. 

इल्तिजा ने वायस मैसेज में कहा कि उन्हें हिरासत में लिया गया और कहा गया है कि ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि उन्होंने मीडिया से बात की थी. उनके साथ अपराधी की तरह व्यवहार किया जा रहा है और लगातार निगरानी रखी जा रही है. उन्हें धमकाया गया कि अगर दोबारा मीडिया से बात की तो इसके परिणाम भुगतने पड़ेंगे. उन्होंने कहा कि जिन कश्मीरियों ने आवाज उठाई है, उनके साथ वह भी जान का खतरा महसूस कर रही हैं.

इससे पहले भी उन्होंने व्हाट्सऐप पर एक बयान जारी कर कहा था, "कश्मीर में ऐसे हालात कर दिए गए हैं कि किसी को घर से बाहर नहीं निकलने दिया जा रहा है. मास हाउसअरेस्ट किया गया है. मैं चाहती हूं कि मीडिया को पता चले कि यहां क्या हो रहा है, चल क्या रहा है?" 

उन्होंने कहा था, "हमारे गृहमंत्री अमित शाह गलत बोल रहे हैं कि फारूक अब्दुल्ला और बाकी नेताओं को नजरबंद नहीं किया गया है. नजरबंद किया गया है. सज्जाद लोन, इमरान अंसारी, मेरी मां और उमर अब्दुल्ला को हिरासत में लिया गया है."

आजम खान को बड़ा झटका, योगी सरकार ने आलीशान रिजॉर्ट पर चलवाया बुलडोजर

लालकिले पर PM मोदी के भाषण से इतने प्रभावित हुए पी. चिदंबरम, ट्वीट कर की जमकर तारीफ

First published: 16 August 2019, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी