Home » इंडिया » menka gandhi: varun is not up cm candidate
 

मेनका गांधी: वरुण यूपी में सीएम पद के दावेदार नहीं

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 July 2016, 11:42 IST
(पीटीआई)

केंद्रीय महिला कल्याण एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने सुल्तानपुर से अपने सांसद पुत्र वरुण गांधी को यूपी में मुख्यमंत्री पद का प्रत्याशी मानने से इनकार कर दिया है.

इसके साथ ही उन्होंने इस बात से भी इनकार किया कर दिया कि  यूपी विधानसभा चुनाव प्रियंका बनाम वरुण होगा. मेनका गांधी ने मंगलवार को मथुरा में यह बयान दिया.

केंद्रीय मंत्री गांधी मंगलवार की दोपहर मथुरा-गोवर्धन रोड स्थित श्रीजी बाबा विद्याश्रम पर आयोजित प्रबुद्ध नागरिक विचार गोष्ठी में हिस्सा लेने के लिए पहुंची थीं.

उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कश्मीर मसले पर कहा कि आतंकवाद के खिलाफ सरकार कार्रवाई कर रही है. कई चीजें गुप्त तरीके से चल रही हैं.

मेनका गांधी ने कहा कि घाटी में जल्द ही हालात सामान्य होंगे. प्रधानमंत्री और गृहमंत्री दोनों ही कश्मीर मसले पर काफी गंभीर हैं.

इस मौके पर उन्होंने वृंदावन की विधवाओं की दशा सुधारने के लिए एक हजार कमरों वाला विधवा घर बनाए जाने की भी घोषणा की.

गांधी ने बताया कि अक्टूबर महीने में इस योजना पर काम प्रारंभ हो जाएगा. इसमें विधवाओं के रहने, खाने-पीने और रोजगार की सुविधाएं रहेंगी. यदि वृंदावन में यह प्रयोग सफल हो गया, तो हम वाराणसी में भी विधवाओं के लिए आवास बनाएंगे.

इसके बाद उन्होंने यूपी विधानसभा चुनाव में वरुण गांधी के मुख्यमंत्री प्रत्याशी की दावेदारी जैसी बात को खारिज कर दिया. उन्होंने इस बात से भी इनकार किया कि यूपी चुनाव प्रियंका बनाम वरुण होगा.

First published: 13 July 2016, 11:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी