Home » इंडिया » #MeToo: CNN journalist accused MJ Akbar for sexual harassment
 

#MeToo: एमजे अकबर पर विदेशी पत्रकार का खुलासा, कहा- 18 साल की उम्र में मेरे साथ की थी जबरदस्ती

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 October 2018, 10:01 IST

मोदी सरकार के मंत्री एमजे अकबर के खिलाफ अब एक विदेशी पत्रकार ने भी यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं. एक के बाद एक हो रहे खुलासों से एमजे अकबर की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. इस बार सीएनएन की एक रिपोर्टर ने विदेश राज्य मंत्री और वरिष्ठ पत्रकार एमजे अकबर के बारे में खुलासा करते हुए मीटू कम्पैन के जरिये अपनी बात रखी. सीएनएन की रिपोर्टर माजली डी पुय कैम्प ने बताया कि 2007 में जब वो एमजे अकबर के अंडर इंटर्नशिप कर रही थीं उस दौरान एकबार ने उनके साथ जबरदस्ती की. ट्वीट करते हुए इस रिपोर्टर ने लिखा, ''55 साल के बूढ़े अकबर ने 18 साल की एक इंटर्न को जबरदस्ती किस किया.''

कैम्प का कहना है वो उस समय केवल 18 साल की थी जब वो अकबर के अंडर इंटर्न के तौर पर काम कर रही थीं. उन्होंने ट्वीट करते हुए ये भी कहा कि ये यौन उत्पीड़न के मामलों के सागर में मेरी कहानी एक छोटी बूँद जैसी है लेकिन मुझे लगता है मेरे साथ हुई घटना शेयर करने से एक बदलाव जरूर आएगा.

गौरतलब है कि आजकल कि भारत समेत दुनिया भर में सोशल मीडिया पर #MeToo कैंपेन चल रहा है. इस कैंपने के चलते भारत के कई बड़े नामों का यौन उत्पीड़न के मामले में खुलासा हुआ है. बॉलीवुड के सीनियर एक्टर आलोकनाथ, किसानों के लिए हमेशा मदद को तैयार रहने वाले बॉलीवुड एक्टर नाना पाटेकर पर भी इस अभियान के चलते आरोप लगे हैं, फिल्म डायरेक्टर सुभाष घई व साजिद खान जैसी बड़ी हस्तियों के नाम भी इस कैम्पेन के चलते उजागर हुए हैं.

गौरतलब है कि एमजे अकबर मामले में केंद्रीय मंत्री उमा भर्ती ने भी महिलाओं का समर्थन किया है. हालांकि अकबर को लेकर साफ़ तौर पर कुछ बयान देने से उन्होंने मना कर दिया है. वहीं मेनका गांधी ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए फैसला ककिया है कि इस तरह के आरोपों की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट के 4 रिटायर जज करेंगे.

First published: 13 October 2018, 8:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी