Home » इंडिया » #MeToo: Minister in Modi govt and former editor MJ Akbar accused of sexual harassment by women journalists
 

#MeToo: केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर सेक्सुअल हैरेसमेंट में फंसे, दो महिलाओं ने लगाया यौन शोषण का आरोप

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 October 2018, 11:55 IST

यौन शोषण के खिलाफ शुरू किए गए #metoo अभियान लगातार जोर पकड़ रहा है. इस मामले में बड़े-बड़े नामी गिरामी लोग फंस रहे हैं. मोदी सरकार में मंत्री एमजे अकबर भी यौन शोषण केस में फंस रहे हैं.

मोदी सरकार में विदेश मंत्री राज्य मंत्री एम जे अकबर पर दो महिला पत्रकारों ने यौन शोषण का आरोप लगाया है. इसमें से एस महिला पत्रकार ने साल 2017 में आपबीती बताई थी, महिला के मुताबिक उसके बॉस ने उसे होटल के कमरे में जॉब इंटरव्यू के लिए बुलाया था. बता दें कि अकबर कई अखबार और पत्रिकाओं में संपादक रह चुके हैं.

 

महिला ने 'हार्वे विन्सिटन्स ऑफ द वर्ल्ड' नाम से लिखे पोस्ट में कहा कि एम जे अकबर ने होटल के कमरे में उनका इंटरव्यू लिया और उन्हें शराब ऑफर की. इसके बाद उन्होंने बिस्तर पर उनके पास बैठने को कहा. महिला ने पोस्ट में लिखा कि अकबर अश्लील फोन कॉल्स, मैसेज और असहज टिप्पणी करने में माहिर हैं. उन्होंने हिन्दी गाने भी गाए.

प्रिया रमानी नाम की महिला ने ट्वीट किया कि एमजे अकबर ने होटल रूम में इंटरव्यू के दौरान कई महिला पत्रकारों के साथ आपत्तिजनक हरकतें की. महिला ने लिखा कि कई युवा महिलाएं उनकी गलत हरकतों की भुक्तभोगी हैं. लेख के प्रकाशन के समय आरोपी का नाम नहीं दिया गया था. लेकिन अब बताया गया कि वे एमजे अकबर हैं.

First published: 9 October 2018, 11:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी