Home » इंडिया » #MeToo: MJ Akbar wife Mallika Akbar comment on journalist Pallavi Gogoi's rape allegations
 

एमजे अकबर की पत्नी मल्लिका बोलीं- 'पार्टी में मेरे पति और पल्लवी शर्मिंदगी भरा डांस कर रहे थे'

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 November 2018, 17:12 IST

MeToo अभियान के तहत यौन शोषण के आरोपों का सामना कर रहे बीजेपी नेता और पूर्व विदेश राज्य मंत्री एमजे अकबर पर अब भारतीय-अमेरिकी महिला पत्रकार पल्लवी गोगोई ने रेप का आरोप लगाया है. वहीं पल्लवी के आरोपों पर अब एमजे अकबर की पत्नी खुलकर सामने आई हैं. एम जे अकबर की पत्नी मल्लिका अकबर ने पल्लवी के आरोपों को झूठ और बेबुनियाद बताया है.

अकबर का बचाव करते हुए उनकी पत्नी मल्लिका अकबर ने कहा कि मुझे नहीं पता कि पल्लवी ऐसे झूठे आरोप क्यों लगा रही हैं, लेकिन यह सरासर गलत है. मल्लिका ने कहा कि मेरे पति के खिलाफ मीटू कैंपेन चलाया गया तब भी मैं चुप रही लेकिन वॉशिंगटन पोस्ट में पल्लवी गोगोई के आरोपों के बाद मुझे सच बताने के लिए आगे आना पड़ा.

मल्लिका अकबर ने बताया कि लगभग 20 साल पहले पल्लवी गोगोई ने हमारे परिवार में दुख और कलह की स्थिति पैदा कर दी थी. उन्होंने कहा कि पल्लवी को मैंने अपने पति के साथ फोन पर हुई बातचीत से जाना. उसने अपनी अकड़ से मेरे पूरे परिवार को दुख और पीड़ा में डाल दिया था. 

मल्लिका ने बताया कि एक बार मेरे घर पर एशियन एज की हो रही थी. इस पार्टी में सारे युवा पत्रकार मौजूद थे. तब दोनों (अकबर और पल्लवी) डांस तो कर रहे थे लेकिन उनमें शर्मिंदगी और दर्द भरा था. उस वक्त मैंने अपने पति को रोका और काफी समझाया. तब जाकर उन्होंने अपने परिवार पर फोकस करना शुरू किया.

मल्लिका ने बताया कि तुशिता पटेल और पल्लवी गोगोई अक्सर हमारे घर पर आते थे और हमारे साथ खाते-पीते थे. तब कभी यौन उत्पीड़न जैसी बात सामने नहीं आई. मैं नहीं जानती कि पल्लवी ऐसा झूठ क्यों बोल रही हैं लेकिन यह सरासर गलत है. वहीं पलल्वी के आरोपों को एमजे अकबर ने गलत बताया है. उन्होंने कहा है कि जो कुछ भी हुआ था वो आपसी सहमति से हुआ था.

बता दें कि 20 से ज्यादा महिलाओं की ओर से लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद अकबर पर पल्लवी गोगोई ने रेप का आरोप लगाया है. अमेरिका में रहने वाली पत्रकार पल्लवी गोगोई ने 'एशियन एज' में काम करने के दौरान अपने साथ रेप की घटना का जिक्र किया है, जब अकबर उनके बॉस हुआ करते थे.

First published: 2 November 2018, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी