Home » इंडिया » #MeToo: NSA Ajit Doval meeting BJP president Amit Shah after met MJ Akbar
 

#MeToo: एमजे अकबर से मिलने के बाद अमित शाह से क्यों मिलने पहुंचे NSA अजीत डोभाल?

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 October 2018, 16:29 IST

#MeToo कैंपेन के तहत मोदी सरकार में मंत्री एमजे अकबर पर कई महिला पत्रकारों ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. आज उनसे मिलने एनएसए अजीत डोभाल गए थे, इसके बाद वह अमित शाह से मिलने पहुंचे. जब डोभाल अमित शाह से मिलने पहुंचे तो इसके कई कयास लगाए जा रहे हैं.

सबसे पहले अजीत डोभाल ने मंगलवार को एमजे अकबर से उनके घर पर जाकर मुलाकात की. लेकिन गौर करने वाली बात ये है कि अकबर से मिलने के बाद अजीत डोभाल भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मिलने पहुंचे. 

पढ़ें- Video: लोन के बदले बैंक मैनेजर ने महिला से की सेक्स की डिमांड, महिला ने उठाया डंडा और..

दरअसल, जब एमजे अकबर पर 11 महिला पत्रकारों ने आरोप लगाए तब वह विदेश दौरे पर थे. इसी बीच अजीत डोभाल को रणनीतिक नीति समूह (स्ट्रैटिजिक पॉलिसी ग्रुप, SPG) का सचिव भी बना दिया गया था. ऐसे में इस मुलाकात को विदेश नीति से भी जोड़ा जा रहा है.

बता दें कि अपने अफ्रीकी दौरे से लौटने के बाद विदेश राज्यमंत्री एमजे अकबर ने महिलाओं द्वारा उनके खिलाफ लगाए यौन उत्पीड़न के आरोपों को खारिज कर दिया था. उन्होंने कहा था कि ये सारे आरोप झूठे, मनगढ़ंत और बेहद दुखद हैंं. उन्होंने पत्रकार प्रिया रमानी के खिलाफ दिल्ली की एक अदालत में सोमवार को निजी आपराधिक मानहानि की शिकायत दायर की है.

पढ़ें- #MeToo: एमजे अकबर ने पत्रकार प्रिया रमानी के खिलाफ किया आपराधिक मानहानि का केस

दरअसल, रमानी ने हाल ही में भारत में जोर पकड़े मी टू अभियान के तहत उनके खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे. प्रिया ने मानहानि के मुकदमें पर कहा है कि मेरे खिलाफ आपराधिक मानहानि का मामला दायर करके अकबर ने उनके खिलाफ लगाए कई महिलाओं के गंभीर आरोपों का जवाब देने के बजाय अपना रुख स्पष्ट कर दिया. वह डरा धमकाकर और प्रताड़ित करके उन्हें चुप कराना चाहते हैं.

First published: 16 October 2018, 16:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी