Home » इंडिया » #MeToo: On MJ Akbar Accused of Sexual Harassment questions Sushma Swaraj not replies
 

Video: MJ अकबर पर लगे यौन शोषण के आरोपों पर सुषमा स्वराज ने दिया हैरानी भरा रिएक्शन

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 October 2018, 16:04 IST

#MeToo: मोदी सरकार में विदेश राज्य मंत्री एमजे अकबर पर सेक्सुअल हैरेसमेंट का आरोप लगने के बाद राजनीतिक हलकों में तूफान मच गया है. इसके बाद आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. इस बीच विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से जब एमजे अकबर पर लगे आरोपों को लेकर सवाल पूछा गया तो वह बिना कोई जवाब दिए वहां से निकल गईं.

सुषमा स्वराज ने ऐसा रिएक्शन दिया कि उन्होंने सवाल सुना ही नहीं. अभी तक विदेश मंत्रालय ने भी इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. एमजे अकबर पर आरोप सामने आने के बाद एक पत्रकार ने उनसे पूछा,"एमजे अकबर पर काफी गंभीर आरोप लगे हैं.. उन पर यौन शोषण के आरोप लगे हैं. आप उसी मंत्रालय की महिला मंत्री हैं. आप क्या एक्शन लेंगी?" 

 

पत्रकार के इस सवाल को सुनकर सुषमा स्वराज ने जवाब नहीं दिया. उन्होंने सवाल पूरी तरह से अनसुना कर दिया. बता दें कि यौन शोषण के खिलाफ शुरू किए गया #metoo अभियान लगातार जोर पकड़ रहा है. इस मामले में बड़े-बड़े नामी गिरामी लोग फंस रहे हैं. मोदी सरकार में मंत्री एमजे अकबर भी यौन शोषण केस में फंस रहे हैं.

मोदी सरकार में विदेश मंत्री राज्य मंत्री एम जे अकबर पर दो महिला पत्रकारों ने यौन शोषण का आरोप लगाया है. इसमें से एस महिला पत्रकार ने साल 2017 में आपबीती बताई थी, महिला के मुताबिक उसके बॉस ने उसे होटल के कमरे में जॉब इंटरव्यू के लिए बुलाया था. बता दें कि अकबर कई अखबार और पत्रिकाओं में संपादक रह चुके हैं.

First published: 9 October 2018, 15:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी