Home » इंडिया » #MeToo: Pallavi Gogoi attacks on MJ Akbar says relationship made in awe are not agreed
 

एमजे अकबर पर फिर बरसीं पत्रकार पल्लवी गोगोई, बोलीं- सत्ता का इस्तेमाल कर खौफ में बनाए थे संबंध

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 November 2018, 12:11 IST

MeToo अभियान के तहत यौन शोषण के आरोपों का सामना कर रहे बीजेपी नेता और पूर्व विदेश राज्य मंत्री एमजे अकबर पर अब भारतीय-अमेरिकी महिला पत्रकार पल्लवी गोगोई ने रेप का आरोप लगाया था. वहीं पल्लवी के आरोपों पर अब एमजे अकबर और उनकी पत्नी ने सफाई दी थी. एमजे अकबर ने कहा था कि उनके संबंध आपसी सहमति से बने थे.

एमजे अकबर की इस सफाई पर अब पत्रकार पल्लवी गोगोई ने एक बार फिर पलटवार किया है. पल्लवी ने कहा है कि एक ऐसा रिश्ता जो खौफ पैदा कर, सत्ता का गलत इस्तेमाल कर बनता है वो सहमति से बना रिश्ता नहीं होता है. गोगोई ने कहा, "मैं सच्चाई बयान करती रहूंगी, ताकि जो दूसरी महिलाएं उसके द्वारा सताई गईं हैं उन्हें ये एहसास हो सके कि सामने आना और सच्चाई बताना ठीक है."

पल्लवी ने उन दावों को सख्ती से खारिज किया है जिसमें अकबर ने कहा था कि ये एक सहमति से बना रिश्ता था. अकबर के दावे पर पल्लवी ने शनिवार को कहा कि खौफ पैदा कर, ताकत का गलत इस्तेमाल कर बनाया गया रिश्ता सहमति से बना रिश्ता नहीं होता है. उन्होंने कहा कि वह अपने बयान पर कायम हैं.

पल्लवी ने अपने बयान में लिखा, "मेरे साथ उसके द्वारा किये गये दुष्कर्म की जिम्मेदारी लेने के बजाय अकबर ने फिर जोर देकर कहा है ये रिश्ता सहमति से बना था, नहीं ऐसा नहीं था." 

बता दें कि पल्लवी इस वक्त अमेरिका में नेशनल पब्लिक रेडियो की मुख्य बिजनेस एडिटर हैं. वाशिंगटन पोस्ट अखबार में उन्होंने एक आर्टिकल लिखा था, जिसमें उन्होंने बताया था कि कैसे अकबर ने एशियन एज के संपादक रहते हुए उनके साथ दुष्कर्म किया था. तब पल्लवी गोगोई 22 साल की थीं.

First published: 3 November 2018, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी