Home » इंडिया » #MeToo: Rahul Gandhi tweets everyone learns to treat women with respect and dignity
 

#MeToo: राहुल गांधी का आरोपियों पर निशाना, बोले- महिलाओं के साथ गरिमा से पेश आने का सलीखा सीखें

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 October 2018, 14:37 IST

#MeToo अभियान के तहत कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि अब समय आ गया है कि सभी लोग महिलाओं के साथ सम्मान और गरिमा से पेश आने का सलीखा सीख लें. कांग्रेस अध्‍यक्ष ने इसे एक बहुत बड़ा मुद्दा बताते हुए कहा कि महिलाओं के साथ गरिमा से पेश आना चाहिए.

बता देें कि पिछले कुछ दिनों से मीटू अभियान के तहत महिलाओं ने बॉलीवुड से लेकर राजनीति और पत्रकारिता में अपने खिलाफ हुए शोषण को लेकर आवाज उठाई है. इसी को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट किया. राहुल गांधी ने लिखा, "अब समय आ गया है कि सभी लोग महिलाओं के साथ सम्मान और गरिमा से पेश आने का सलीका सीखें. मुझे खुशी है कि ऐसा नहीं करने वालों के लिए अब जगह खत्म हो रही है. बदलाव लाने के लिए सच को तेज और स्पष्ट तौर पर कहने की जरूरत है."

गौरतलब है कि #MeToo अभियान के तहत केंद्रीय विदेश राज्‍य मंत्री और पूर्व संपादक एमजे अकबर के खिलाफ कई महिला पत्रकारों ने यौन उत्‍पीड़न के आरोप सार्वजनिक रूप से लगाए हैं. पत्रकार गजाला वहाब ने एमजे अकबर के खिलाफ अपनी कहानी को बताते हुए कहा है कि एशियन एज अखबार में काम करने के दौरान जब एमजे अकबर की निगाहें उन पर पड़ीं तो वहां उनके नौकरी के अंतिम छह महीने नरक से भी बदतर रहे.

बता दें कि गजाला वहाब इस वक्‍त FORCE न्‍यूज मैगजीन की एक्‍जीक्‍यूटिव एडीटर हैं. इसके साथ ही ड्रैगन ऑन योर डोस्‍टेप: मैनेजिंग चाइना थ्रू मिलिट्री पावर पुस्‍तक की सह-लेखिका हैं.

First published: 12 October 2018, 14:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी