Home » इंडिया » mha under secretary anand joshi missing today from his home
 

सीबीआई छापे के बाद गृह मंत्रालय के अंडर सेक्रेटरी लापता

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:49 IST

गृह मंत्रालय के अंडर सेक्रेटरी आनंद जोशी के घर सीबीआई छापे के मामले में नया मोड़ आ गया है. एनजीओ को गलत तरीके से लाभ पहुंचाने के मामले में सीबीआई की छापेमारी के बाद आज वो अपने घर से रहस्यमय तरीके से लापता हो गए.

आनंद जोशी दिल्ली से सटे गाजियाबाद के इंदिरापुरम इलाके के मीडिया टाइम्स अपार्टमेंट में अपने परिवार के साथ रह रहे थे. जोशी ने लापता होने से पहले अपनी पत्नी मीनाक्षी जोशी के नाम से एक पत्र छोड़ा है. 

पत्नी के नाम जोशी का खत


इस पत्र के जरिए जोशी ने कहा है, "मैं बहुत ही ज्यादा मानसिक तनाव से गुजर रहा हूं. मुझे शांति की जरूरत है. जो शायद यहां पर संभव नहीं है. इसलिए घर छोड़कर जा रहा हूं. कृपया मुझे ढूढने की कोशिश ना करें."

पत्र में आगे लिखा है, "मैं जिस देशभक्ति और ईमानदारी से देश की सेवा कर रहा था, मुझे विश्वास नहीं था कि मेरे साथ भी ऐसा होगा. मैंने देशभक्ति का काम करके शायद बड़े-बड़े दुश्मन बना लिए थे. मुझे जाते वक्त दु:ख तो बहुत हो रहा है, लेकिन अभी मैं अपने आपको कुछ समझा नहीं पा रहा हूं."

joshi-MHA

खत की प्रति

जोशी ने अपनी पत्नी को लिखा है कि वो बच्चों को मां-बाप दोनों का प्यार दें. आनंद जोशी के लापता होने के बाद उनकी पत्नी मीनाक्षी जोशी ने बताया कि जब आज सुबह सात बजे उनकी आंख खुली, तो आनंद लापता थे और फ्लैट का मेन गेट खुला हुआ था.

तीस्ता सीतलवाड़ के एनजीओ का मामला


गौरतलब है कि आनंद जोशी पर तीस्ता सीतलवाड़ के एनजीओ को मिले फंड से जुड़ी फाइल गायब करने और रिश्वत लेने का आरोप है.

इस संबंध में गृह मंत्रालय ने आनंद जोशी के खिलाफ सीबीआई जांच के आदेश दिए थे. जिसके बाद मंगलवार को सीबीआई ने प्राथमिक जांच की सूचना दर्ज कर ली थी. सीबीआई ने उनके घर और दफ्तर पर छापे भी मारे थे.

जोशी मामले में यह भी कहा जा रहा है कि अगर सीबीआई उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लेती है, तो उन्हें बर्खास्त भी किया जा सकता है.

फिलहाल पत्नी की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज करते हुए गाजियाबाद पुलिस अंडर सेक्रेटरी आनंद जोशी की तलाश में जुट गई है.

First published: 11 May 2016, 5:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी