Home » इंडिया » MiG 27 aircraft crashes near Jodhpur (Rajasthan). Pilot escapes safely, 2 houses damaged
 

तस्वीरें: जोधपुर में वायुसेना का मिग-27 विमान क्रैश

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 June 2016, 14:19 IST

एक बार फिर वायुसेना का मिग-27 विमान हादसे का शिकार हुआ है. जोधपुर में एक मिग-27 विमान इमारत से सटे खाली प्लॉट में गिर गया. हादसे में कुछ लोग जख्मी बताए जा रहे हैं.  

बताया जा रहा है कि यह विमान ट्रेनिंग मिशन पर था. मिग-27 विमान रनवे से सात किलोमीटर दूर एक इमारत पर 11 बकर 32 मिनट पर दुर्घटनाग्रस्त हुआ. शुरुआती जानकारी के मुताबिक, इंजन फेल होने की वजह से इसकी इमरजेंसी लैंडिंग की कोशिश की जा रही थी.

जोधपुर में खाली प्लॉट में मिग क्रैश होने के बाद आग लग गई (एएनआई)

कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी के आदेश

गौरतलब है कि यह विमान काफी पुराना था. जिसकी हालत ठीक नहीं थी. मिग-27 विमान को अपग्रेड करके उड़ाया जा रहा था. हादसे का शिकार हुआ यह विमान रूस में बना था. वायुसेना ने कोर्ट ऑफ इनक्वायरी के आदेश दे दिए हैं.

हादसा जोधपुर के महावीरनगर इलाके के कुड़ी में हुआ. वहीं वायुसेना का विमान  क्रैश होने के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई. मलबे के पास लोग इकट्ठा हो गए. हादसे के पीछे क्या वजह थी, ये अभी सामने नहीं आ सका है. 

इंजन में खराबी हादसे की शुरुआती वजह, वायुसेना ने दिए कोर्ट ऑफ इनक्वायरी के आदेश

क्रैश के बाद लगी आग

वहीं विमान के क्रैश होने के बाद एक घर में आग लग गई. जिसके बाद आस-पास के इलाके को खाली कराते हुए लोगों को घरों से सुरक्षित निकाला गया. हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर प्रशासनिक अधिकारी और फायर ब्रिगेड पहुंची.

इस दौरान उस वक्त अजीब हालात पैदा हो गए, जब इलाके के बीजेपी सांसद गजेंद्र सिंह और एडिशनल एसपी व्यवस्था बनाए रखने को लेकर आपस में उलझ गए. वायुसेना के मिग विमानों के क्रैश होने के पहले भी कई मामले सामने आ चुके हैं.

अपग्रेड करके उड़ाया जा रहा था हादसे का शिकार मिग-27 विमान

प्लेन से कूदे पायलट

जानकारी के मुताबिक जिन लोगों ने प्लेन क्रैश होते हुए देखा है, उन्होंने हादसे से पहले दो पायलटों के प्लेन से कूदने की भी जानकारी दी है. चश्मदीदों के मुताबिक क्रैश होने से पहले मिग के दो पायलट पैराशूट से उतरते हुए नजर आए थे. घायल पायलट को अस्पताल पहुंचाया गया.

बताया जा रहा है कि कुड़ी भगतासनी इलाके के करणीनगर के ऊपर से उड़ान भर रहा एयरफोर्स का फाइटर मिग प्लेन अचानक से नियंत्रण खो बैठा और पास के ही एक खाली प्लॉट में जाकर क्रैश हो गया.

चश्मदीदों के मुताबिक क्रैश से पहले दो पायलट पैराशूट से कूदे (एएनआई)
First published: 13 June 2016, 14:19 IST
 
अगली कहानी