Home » इंडिया » Minister Anant Kumar Hegde called Tipu Sultan a brutal killer, wretched fanatic & mass rapist
 

केंद्रीय मंत्री ने टीपू सुल्तान को बताया बर्बर हत्यारा, बलात्कारी और कट्टरपंथी

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 October 2017, 16:59 IST

कर्नाटक में आयोजित की जाने वाली टीपू सुल्तान जयंती को लेकर एक के बाद एक नए विवाद सामने आ रहे हैं. प्रमुख व्यक्तियों-संगठनों के विरोध से बेंगलुरु से दिल्ली तक दिक्कत मची हुई है. अब केंद्रीय कौशल विकास राज्य मंत्री अनंत कुमार हेगड़े ने टीपू सुल्तान को हत्यारा और बलात्कारी कहते हुए जयंती समारोह में शिरकत करने से इनकार कर दिया है.

हेगड़े ने इस आमंत्रण को अस्वीकार करते हुए ट्वीट किया, "मैंने कर्नाटक सरकार को ऐसे बर्बर हत्यारे, कट्टरपंथी और बलात्कारी के महिमामंडन के लिए आयोजित होने वाले शर्मिंदगी भरे कार्यक्रम में मुझे न आमंत्रित करने के बारे में अवगत करा दिया है."

इस बाबत कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा, "इसे यूं ही राजनैतिक मुद्दा बनाया जा रहा है. अंग्रेजों के खिलाफ लड़े चारों युद्धों में टीपू ने मोर्चा संभाला. सभी केंद्रीय और प्रादेशिक नेताओं को टीपू जयंती समारोह के लिए आमंत्रित किया गया है, यह उनपर है कि वे यहां आते हैं या नहीं."

वहीं, हेगड़े ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सचिवालय और उपायुक्त को पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि वे आगामी 10 नवंबर को आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में उन्हें न शामिल करें. इससे पहले भाजपा सांसद शोभा करनदलजे ने भी इस कार्यक्रम का विरोध करते हुए कहा था, "टीपू कन्नड़ और हिंदू विरोधी था. सभी कन्नड़ टीपू जयंती समारोह की खिलाफत कर रहे हैं."

गौरतलब है कि 2015 में कर्नाटक सरकार द्वारा टीपू सुल्तान जयंती को प्रादेशिक स्तर पर आयोजित करने का निर्णय लिया गया था. हेगड़े तभी से इसका विरोध करते आ रहे हैं.

First published: 21 October 2017, 16:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी