Home » इंडिया » Minister of Education of Maharashtra Vinod Tawde Directs Cops to Arrest Student After Asked Question
 

शिक्षा से जुड़े सवाल पर भड़क उठा इस मंत्री का गुस्सा, छात्र को गिरफ्तार करने के दिए आदेश

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 January 2019, 14:12 IST
(File Photo)

अक्सर किसी नेता या मंत्री से उसके विभाग के बारे मे सवाल जाता तो वो या तो सवाल का जवाब नहीं देता. ऐसा ही एक मामला महाराष्ट्र से आया है. जहां शिक्षा मंत्री से शिक्षा के बारे में सवाल करना एक छात्र को महंगा पड़ गया. छात्र के सवाल से शिक्षा मंत्री इतने बौखला गए कि उन्होंने पुलिस को छात्र की गिरफ्तारी के आदेश दे दिए. युवा सेना के मुखिया आदित्य ठाकरे ने इसे लेकर ट्वीट किया है.

मामला, अमरावती के एक विश्वविद्यालय का है. जहां महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री विनोद तावडे एक छात्र ने उनके मंत्रालय से संबंधित सवाल पूछ लिया. छात्र के सवाल से नाराज होकर मंत्री तावडे ने उसे गिरफ्तार करने के आदेश दे दिए. बता दें कि कॉलेज में सवाल-जवाब का सत्र चल रहा था. इसी दौरान छात्र ने उनसे कॉलेज की फीस को लेकर सवाल पूछ लिया.

कॉलेज के छात्रों का कहना है कि उन्होंने विनोद तावडे से पूछा कि रोजाना उच्च शिक्षा का खर्च बढ़ता जा रहा है, ऐसे में क्या सरकार गरीब छात्रों को मुफ्त में शिक्षा देगी? वहां मौजूद छात्रों का कहना है कि इस सवाल पर मंत्रीजी भड़क गए. हालांकि इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यदि बढ़ते हुए खर्च की वजह से छात्र पढ़ नहीं सकते हैं तो उन्हें काम करना शुरू कर देना चाहिए.

इस बारे में विश्वविद्यालय प्रशासन का कहना है कि इस सवाल का जवाब देने के बाद तावडे और ज्यादा नाराज हो गए. उन्होंने तुरंत इस जवाब के वीडियो की रिकॉर्डिंग को डिलीट करने को कहा. इसके साथ ही पुलिस को कहा कि वह उस लड़के को लेकर चले जाएं. घटना के बाद राजनीतिक विवाद खड़ा हो गया है.

युवा सेना के मुखिया आदित्य ठाकरे ने ट्वीट कर लिखा, "हर छात्र को यह पढ़ना चाहिए. महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री ने पुलिस को छात्र को गिरफ्तार करने का आदेश दिया. क्यों? क्योंकि वह एक इंटरेक्शन में बात कर रहे थे. कृपया कोई कठिन सवाल न पूछें. वह चाहते हैं कि युवा केवल अपने चुनावी बूथों पर जाएं, शिक्षा और नौकरी से जुड़े किसी सवाल का जवाब नहीं देना चाहते.

ये भी पढ़ें- बीजेपी ने तीन लाख लोगों के लिए पकाई खिचड़ी, अभी तक नहीं आए 1,000 भी लोग

First published: 6 January 2019, 14:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी