Home » इंडिया » minister tej pratap trata journalist in patna
 

पत्रकार पर भड़के तेज प्रताप, बाद में लालू बोले- मिलाओ हाथ

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:49 IST
(एजेंसी)

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) प्रमुख लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने खुले तौर पर एक राष्ट्रीय अंग्रेजी न्यूज चैनल के एक पत्रकार को धमकी दी कि अगर वह उनका वीडियो नहीं डिलीट करता है, तो वह उसके खिलाफ अदालत में केस दायर करेंगे.

पटना में आरजेडी के स्थापना दिवस समारोह के दौरान तेज प्रताप ने मंच से पत्रकार पर चिल्लाते हुए कहा, "मैं आपके खिलाफ मामला दर्ज करवाऊंगा. मैं आपका सम्मान करता हूं क्योंकि आप प्रेस से हैं, लेकिन यह वीडियो डिलीट कर दीजिए, वरना मैं आपके खिलाफ मानहानि का केस करूंगा."

तेज प्रताप ने यह बात उस समय कही, जब पत्रकार लालू प्रसाद से मंच पर ही रिकॉर्डिंग के बारे में बात कर रहे थे. तेज प्रताप के व्यवहार से मीडियाकर्मी नाराज हो गए और विरोध में समारोह छोड़ने के लिए खड़े हो गए. जिसके बाद पार्टी के नेताओं ने दखल देते हुए नाराज पत्रकारों को शांत कराया.

यह पूरा मामला उस वक्त शुरू हुआ, जब पत्रकार ने प्रदेश पार्टी मुख्यालय में स्थापना दिवस समारोह के दौरान तेज प्रताप के मंच पर एक कैमरे पर तस्वीरें देखते हुए अपने मोबाइल फोन से कुछ सेकंड का वीडियो बना लिया.

लालू ने किया बीच-बचाव

इसके बाद दो लोगों ने पत्रकार के पास आकर उनसे वीडियो मिटाने को कहा, लेकिन उन्होंने ऐसा करने से इनकार कर दिया. बाद में आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद ने पत्रकार को मंच पर बुलाया और वीडियो मिटाने के लिए विनम्रतापूर्वक कहा.

जब पत्रकार यह बोल रहे थे कि वीडियो में कुछ भी गलत नहीं है, तेज प्रताप इस बात से नाराज हो गए और उन्होंने पत्रकार को धमकी दे दी कि वह उसके खिलाफ मानहानि का केस दायर करेंगे.

उसके बाद लालू यादव को बीच-बचाव करना पड़ा और पत्रकार वार्ता खत्म होने के बाद लालू यादव ने उस पत्रकार को स्‍टेज पर बुलाकर कहा, "तेज प्रताप के साथ हाथ मिलाओ और सारा मामला भूल जाओ."

First published: 6 July 2016, 11:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी