Home » इंडिया » Miracle! 95 years old started to breath at the time of funeral
 

दिवाली के मौके पर हुआ चमत्कार! अंतिम संस्कार के ठीक पहले जिंदा हुई लाश...

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 November 2018, 14:03 IST
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

दिवाली के मौके पर एक ऐसा चमत्कार हुआ कि पूरा गांव हैरत में पड़ गया. एक परिवार के लिए ये दिवाली संजीवनी का तोहफा लेकर आयी है. जयपुर के परिवार में कुछ ऐसा हुआ कि एक बार फिर से लोगो चमत्कारों पर भरोसा करने लग गए. दरअसल मामला जयपुर का है यहां पर एक परिवार के 95 साल के एक बुजुर्ग व्यक्ति को डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया. जिसके बाद परिवार के लोगों में काफी शोक का माहौल हो गया. लेकिन इसके बाद जो हुआ उससे परिवार के साथ ही पूरा गांव हैरत में पड़ गया.

परिवार के बुजुर्ग की मृत्यु की खबर के बाद परिवार के लोग भारी मन से अंतिम संस्कार की तैयारी करने लगे. घर के लोगों ने इस शोक के समय संस्कार के अनुरूप सर का मुंडन भी करवा लिया था. लेकिन इसके बाद जो हुआ उससे बाद पूरा परिवार ख़ुशी के साथ साथ हैरत में पड़ गया. टाइम्स नाउ हिंदी की खबर के अनुसार जब परिवार के लोगों मृत बुजुर्ग को अंतिम संस्कार के लिए ली जा रहे थे. तभी अचानक से मृत देह में जान आ गयी. और बुजुर्ग व्यक्ति उठ कर बैठ गए. पहले तो कोई भी इस मामले को समझ ही नहीं पाया लेकिन इसके बाद जब मृत देह अचानक हरकत में आई तो सब हैरत में पड़ गए.

दिवाली पर पाकिस्तान से आया खास तोहफा, सेना के जवानों संग दीप जलाएंगे PM मोदी

जब सभी को पता चला कि दादाजी जिंदा है, तो उनके परिवारवाले और रिश्तेदारों की खुशी का ठिकाना न रहा. यह घटना सच में अविश्वश्नीय और अद्भुत थी, जिस वजह से उनके परिवार वाले खुशी से झूम उठे. जब रिश्तेदारों ने उनके तबीयत के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा, ''मेरे सीने में दर्द हो रहा था इसलिए मैं सो रहा था.''

इस चमत्कार के बारे में मृत घोषित किये जा चुके बुजुर्ग बुद्धराम के बड़े बेटे ने कहा, ''हमारे लिए यह दिवाली सच में बहुत ही बड़ी है. अगर मेरे पिता का निधन होता तो इस साल हम घर मे दिवाली नहीं मना सकते थे. पर अब हम पिताजी के साथ ही बड़ी धूम से दिवाली मनाएंगे.'' जयपुर की इस घटना की चर्चा पूरे देश में हैं. इसी के साथ डॉक्टर्स पर भी सवाल उठ रहे है कि एक जीवित व्यक्ति को कैसे मृत घोषित कर दिया गया.

First published: 7 November 2018, 10:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी