Home » इंडिया » mirzapur priyanka gandhi vadra detained in mirzapur in attempt to visit sonbhadra and meet family members of victim
 

सोनभद्र हिंसा: 24 घंटे के बाद पीड़ितों से मिलकर प्रियंका गांधी ने धरना किया समाप्त

न्यूज एजेंसी | Updated on: 20 July 2019, 15:41 IST

कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने यहां शनिवार को 24 घंटे के बाद अपने धरने को समाप्त किया और दिल्ली के लिए रवाना हो गईं. प्रियंका ने यहां लोगों और पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा, "मैं वापस दिल्ली जा रही हूं क्योंकि पीड़ित परिवार से मिलने का मेरा उद्देश्य पूरा हो गया है. लेकिन मैं जल्दी ही वापस आऊंगी. मैं अपने भाई राहुल गांधी के निर्देशों के अनुसार यहां आई थी."

मिजार्पुर के जिला मजिस्ट्रेट (डीएम) अनुराग पटेल ने शनिवार को एक यू-टर्न लिया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता जाने के लिए स्वतंत्र हैं क्योंकि उन्हें न तो हिरासत में लिया गया है और न ही गिरफ्तार किया गया है. डीएम ने शुक्रवार रात प्रियंका को 50 हजार रुपये का निजी बॉन्ड देने को कहा, ताकि वह वहां से जा सकें.

सोनभद्र में बुधवार को भूमि विवाद को लेकर हुई झड़पों में दस लोग मारे गए थे. प्रियंका पीड़ितों के परिवार के सदस्यों से मिलना चाहतीं थीं, लेकिन प्रशासन ने उन्हें रोका दिया और वह विरोध दर्ज कराने के लिए धरने पर बैठ गईं.

जिसके बाद शनिवार सुबह प्रियंका पीड़ितों के परिवार के सदस्यों से मिलीं, जो उनसे मिलने के लिए चुनार के गेस्ट हाउस में आए. उन्होंने पीड़ितों के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया. प्रियंका ने वादा किया कि वह जल्द वापस लौटेंगी.

सोनभद्र जाने की इच्छा रखने वाले कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं को पुलिस ने वाराणसी के हवाई अड्डे पर हिरासत में ले लिया था. तृणमूल कांग्रेस के तीन सदस्य दल को भी हवाई अड्डे पर हिरासत में लिया गया.

सोनभद्र के पीड़ित परिवारों से मिलने पर अड़ीं प्रियंका, जमानत लेने से किया इनकार, बोली जाऊंगी जेल

First published: 20 July 2019, 15:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी