Home » इंडिया » Miss India World 2017 Miss Haryana winner Manushi Chillar crowned as the Miss India World 2017
 

हरियाणा की छोरी के सिर पर सजा मिस इंडिया का ताज

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 June 2017, 9:49 IST

रविवार रात को 54वें फेमिना मिस इंडिया का फाइनल था. इस खिताब को अपने नाम करने में कामयाब रहीं हरियाणा की मानुषी छिल्लर. पहली रनर अप रहीं जम्मू कश्मीर की सना दुआ और दूसरी रनर अप बिहार की प्रियंका कुमारी रहीं.

यह कार्यक्रम मुंबई के यश राज स्टूडियो में हुआ. डॉक्टर पैरेंट्स के घर की बेटी मानुषी ने दिल्ली के सेंट थॉमस स्कूल और सोनीपत के भगत फूल सिंह गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज फॉर वूमेन से पढ़ाई की है. मानुषी हरियाणा से मिस हरियाणा भी रह चुकी हैं. उन्हें पिछली बार की विजेता रहीं प्रयदर्शिनी चटर्जी ने ताज पहनाया.

मानुषी अब चीन में होनी वाली मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्नव करेंगी. मिस इंडिया के अलावा मानुषी को मिस फोटोजेनिक का अवॉर्ड भी मिला है. अपनी इस यात्रा के बारे में उन्होंने कहा कि इन 30 दिनों तक मैं दुनिया को बदलने के एक नजरिए के साथ आगे बढ़ी हूं. इसके अलावा विनाली भटनागर ने मिस एक्टिव क्राउन का जबकि वमिका निधि ने बॉडी ब्यूटीफुल का स्पेशल अवॉर्ड जीता है.

इस साल नए फॉर्मेट का अनुसरण करते हुए, ब्यूटी पीजेंट ने 30 राज्यों का दौरा किया. त्रिपुरा, अरुणाचल प्रदेश, उत्तराखंड, झारखंड सहित दूसरे राज्यों की युवा लड़कियों ने इसमें हिस्सा लिया. यह पहली बार था जब फिनाले के दिन प्रतियोगियों ने मनीष मल्होत्रा के डिजायन किए हुए इंडियन ड्रेस पहनी थी. सभी 30 प्रतियोगी देश के अलग-अलग हिस्सों से आए थे. इन्हें नेहा धूपिया, वलूचा डिसूजा, दीपान्निता शर्मा और पार्वती ओमनाकुटट्न ने मेंटर किया.

First published: 26 June 2017, 9:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी