Home » इंडिया » Mizoram Election 2018: Former CM Jormathanga says that Amit Shah is not God
 

'अमित शाह कोई भगवान नहीं हैं जो 50 साल सत्ता में रहने की भविष्यवाणी करें'

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 December 2018, 17:10 IST

मिजोरम के पूर्व मुख्यमंत्री जोरमंथगा ने भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर तंज कसा है. उन्होंने कहा है कि अमित शाह कोई भगवान नहीं हैं जो उनकी भविष्यवाणी सच साबित हो. जोरमंथगा की यह प्रतिक्रिया बीजेपी अध्यक्ष के उस दावे के बाद आई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि आने वाले 50 सालों तक भाजपा ही सत्ता में रहेगी.

बता दें कि जोरमंथगा की पार्टी एमएनएफ केंद्र में भारतीय जनता पार्टी की सहयोगी और नॉर्थ-ईस्ट डेमोक्रेटिक एलायंस की घटक है. उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा कि भाजपा की हिंदुत्व की राजनीति के चलते उनकी पार्टी कभी राज्य में उससे गठबंधन नहीं कर सकती. 

 

हालांकि उन्होंने कहा कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस या यूपीए की सरकार नहीं बनेगी. उन्होंने कहा कि अमित शाह ऐसा बोल सकते हैं कि कांग्रेस सत्ता में नहीं आ रही है लेकिन अगले 50 या 100 साल को लेकर कुछ कहना अतिश्योक्ति है.

पढ़ें- BJP को तगड़ा झटका, UP की इस भगवाधारी सांसद ने बड़ा आरोप लगाकर छोड़ दी पार्टी

उन्होंने कहा कि हम राज्य में उनके साथ सरकार नहीं बना सकते लेकिन केंद्र में सत्ता के लिए यूपीए के मुकाबले एनडीए एक बेहतर सहयोगी है, इसीलिए केंद्र में हमने उनका साथ चुना है. गौरतलब है कि मिजोरम में हो रहे विधानसभा चुनाव में एमएनएफ और भाजपा दोनों अलग-अलग लड़ रहे हैं.

First published: 6 December 2018, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी