Home » इंडिया » MJ Akbar has resigned from the Union Cabinet following allegations of sexually harassing women during his days as a senior journalist
 

एमजे अकबर ने विदेश से लौटते ही दिया इस्तीफा! सुषमा स्वराज से मांगा मिलने का समय

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 October 2018, 14:05 IST
(file photo )

#Metoo के तहत आरोपों का सामना कर रहे केंद्रीय राज्य मंत्री एमजे अकबर के इस्तीफे की खबर है. बताया जा रहा है कि एमजे अकबर ने इस्तीफा दे दिया है. अकबर ने मेल भेजकर अपना इस्तीफा दिया है. बता दें कि एमजे अकबर रविवार की सुबह ही देश लौटे हैं. जिसके बाद उन्होंने अपना इस्तीफा दिया है.

News18 वेबसाइट ने सरकार से जुड़े सूत्रों के हवाले से बताया है कि मोदी सरकार में विदेश राज्य मंत्री एमजे अकबर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने ईमेल के जरिए अपना इस्तीफा भेजा है. इस्तीफा भेजने के साथ ही उन्होंने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मिलने का समय भी मांगा है.

बता दें कि एमजे अकबर विदेश दौरे पर थे. आज सुबह ही वह नाइजीरिया दौरे से देश लौटे हैं. अकबर पर कई महिला पत्रकारों #Metoo अभियान के तहत यौन शोषण के आरोप लगाए हैं. आरोप है कि संपादक होने के दौरान एमजे अकबर ने यौन शोषण किया था. अकबर पर आरोपों के बाद राजनीति गरमा गई थी. कांग्रेस सहित विपक्ष अकबर के इस्तीफे की मांग कर रहा था. जिसके बाद उन पर इस्तीफे का दबाव बढ़ गया था.

ये भी पढ़ें- #MeToo: एमजे अकबर भारत लौटे, यौन शोषण पर कहा- बाद में देंगे बयान, इस्तीफे पर साधी चुप्पी

First published: 14 October 2018, 13:41 IST
 
अगली कहानी