Home » इंडिया » Modi did not follow ‘raj dharma’ in AP’s case, says Chandrababu Naidu
 

गुजरात की तरह आंध्र प्रदेश में भी PM मोदी ने नहीं निभाया राजधर्म : चंद्रबाबू नायडू

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2019, 13:01 IST

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने सोमवार को भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोला. उन्होंने आरोप लगाया कि आंध्रप्रदेश को पीएम मोदी विशेष राज्य का दर्जा देने से इनकार कर रहे हैं. नायडू ने आंध्र भवन में सोमवार को एक दिवसीय उपवास शुरू किया है. नायडू ने मांग की है कि केंद्र 2014 में आंध्र के विभाजन के दौरान किए गए सभी वादों को पूरा करे, उन्होंने चेतावनी दी कि ''यदि पीएम मोदी ने उनके लोगों के खिलाफ व्यक्तिगत हमले किए तो उन्हें सबक सिखाया जाएगा".

नायडू ने कहा, पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी ने कहा कि गुजरात में 2002 के दंगों के दौरान राज धर्म का पालन नहीं किया गया था. अब आंध्र प्रदेश के मामले में 'राज धर्म' का पालन नहीं किया जा रहा है. उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने आंध्र के साथ घोर अन्याय किया है और इसका राष्ट्रीय एकता पर प्रभाव पड़ेगा.  नायडू ने कहा "पांच करोड़ लोगों की ओर से मैं इस सरकार को चेतावनी दे रहा हूं. मैं आपको आंध्र पुनर्गठन अधिनियम में किए गए वादों की याद दिलाने के लिए आया हूं,"

 

पीमए मोदी पर हमले बोलते हुए नायडू ने कहा "मैं तुम्हें चेतावनी दे रहा हूं. मेरे और मेरे लोगों के खिलाफ व्यक्तिगत हमले न करें. यह अनुचित है, मैं सिर्फ अपने राज्य के प्रमुख के रूप में अपना कर्तव्य निभा रहा हूं. हम केवल वही मांग रहे हैं जो हमसे वादा किया गया था''. नायडू ने सभा को बताया कि टीडीपी के संस्थापक एनटी रामाराव ने कहा था कि ''अगर कोई आपके स्वाभिमान पर हमला करता है, तो उन्हें सबक सिखाएं. इसलिए हम बर्दाश्त नहीं करेंगे. हम आपको जवाब देंगे. मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि मोदी देश पर शासन करने के लिए अयोग्य थे.

 

नायडू ने कहा “आपको लगता है कि आप दिल्ली में बैठकर हमसे बच सकते हैं, तो आप गलत हो. टीडीपी प्रमुख ने भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि यदि वे अपने अधिकारों के लिए लड़ते हैं तो वे प्रतिद्वंद्वी दलों पर केंद्रीय जांच एजेंसियों को को छोड़ देती है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, नेशनल कॉन्फ्रेंस के फारूक अब्दुल्ला और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित कई विपक्षी पार्टी के नेताओं ने नायडू के उपवास में अपना समर्थन दिया.

उपवास शुरू करने से पहले नायडू ने राज घाट पर महात्मा गांधी और आंध्र प्रदेश भवन में बी आर अंबेडकर को श्रद्धांजलि अर्पित की. पार्टी के सूत्रों ने बताया कि उनके नेतृत्व में टीडीपी का एक प्रतिनिधिमंडल 12 फरवरी को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को ज्ञापन सौंपेगा.

PM मोदी के खिलाफ चंद्रबाबू नायडू ने खोला मोर्चा, दिल्ली में शुरु की भूख हड़ताल

First published: 11 February 2019, 13:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी