Home » इंडिया » modi Government can reduce petrol price up to Rs 25 per litre to control rising fuel charge says P Chidambaram
 

'पेट्रोल की कीमत 25 रुपये प्रति लीटर तक कम की जा सकती हैं'

न्यूज एजेंसी | Updated on: 23 May 2018, 12:48 IST

कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने तेल की लगातार बढ़ती कीमतों को लेकर केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. पूर्व वित्त मंत्री ने दावा किया कि तेल की कीमतें 25 रुपये प्रति लीटर तक कम की जा सकती हैं, लेकिन सरकार अपने फायदे के लिए कीमतें कम नहीं कर रही.

चिदंबरम ने बुधवार को ट्विटर पर कहा, "कीमतें 25 रुपये प्रति लीटर तक कम की जा सकती हैं, लेकिन सरकार ऐसा नहीं करेगी। वे पेट्रोल की कीमत एक या दो रुपये कम करके लोगों को धोखा देंगे." चारों महानगरों में मंगलवार को तेल की कीमतों में करीब 30 पैसे की वृद्धि हुई. दिल्ली में मंगलवार को पेट्रोल की कीमत बढ़कर 76.87 प्रति लीटर और मुंबई में 84.70 प्रति लीटर पर पहुंच गया.

चिंदबरम ने आगे कहा, "सरकार को पेट्रोल पर प्रति लीटर 25 रुपये का मुनाफा हो रहा है. यह पैसों पर आम उपभोक्ताओं का हक है. सरकार कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट से प्रति लीटर पेट्रोल पर 15 रुपये बचा रही है और इसके अलावा वह प्रति लीटर पेट्रोल पर 10 रुपये का अतिरिक्त कर भी लगा रही है."

गौरतलब है कि कर्नाटक चुनाव के दौरान 19 दिन तक देश में पेट्रोल-डीजल के रेट नहीं बढ़े थे. लेकिन चुनाव खत्म होने के बाद से लगातार पेट्रोलियम कंपनियां दाम बढ़ा रही है. इसका सीधा असर महंगाई पर पड़ सकता है.  

ये भी पढ़ें- तेल का खेल : पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी में 2 से 4 रुपये कटौती करने की तैयारी में सरकार

First published: 23 May 2018, 12:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी