Home » इंडिया » Modi Government gift to 11 lakh railway employees, being giving bonus
 

11 लाख रेलवे कर्मचारियों को मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, 78 दिनों का मिलेगा बोनस

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 September 2019, 17:18 IST

मोदी सरकार ने 11 लाख रेल कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है. सरकार ने लगातार छठे साल रेल कर्मचारियों को बोनस देने का ऐलान किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में इस फैसले पर मुहर लगाई गई. रेल कर्मचारियों को बोनस के ऐलान से सरकारी खजाने से 2,024 करोड़ रुपये खर्च होंगे.

सरकार के फैसले की जानकारी देते हुए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि रेलवे के 11 लाख 52 हजार कर्मचारियों को इस बार भी 78 दिन का बोनस दिया जाएगा. प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि मोदी सरकार पिछले 6 सालों से लगातार रेलवे कर्मचारियों को बोनस देती आ रही है. उन्होंने कहा कि सरकार का फैसला रेल कर्मचारियों को प्रोडक्टिविटी रिवार्ड है.

त्यौहारी सीजन में सरकार के रेल कर्मचारियों को बोनस देने के फैसले से उम्मीद जताई जा रही है कि इससे बाजार में डिमांड बढ़ेगी. हालांकि बोनस का लाभ सिर्फ नॉन गैजेटेड कर्मचारियों को मिलेगा. पिछले साल प्रोडक्टिविटी बोनस के रूप में अधिकतम 17,951 रुपया की राशि दी गई थी. इससे पहले कर्मचारियों को 72 दिनों का बोनस मिलता था. गौरतलब है कि रेलवे में प्रोडक्टिविटी को लेकर बोनस की शुरुआत 1979 में की गई थी. 

यूरोपीय संघ ने कश्मीर पर भारत को किया खुला समर्थन, कहां- चांद से नहीं पाकिस्तान से आते हैं आतंकी

Video: जमीन पर रेंगकर LoC में घुसना चाह रहे थे पाक BAT, इंडियन आर्मी ने बम बरसाकर कर दिया ढेर

First published: 18 September 2019, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी