Home » इंडिया » Modi government gift to Vaishno devi pilgrimages Vande Bharat Express now rum News Delhi To Katra
 

मोदी सरकार की वैष्णो देवी के भक्तों को सौगात, नई दिल्ली और कटरा के बीच शुरु होगी वंदे भारत एक्सप्रेस

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 June 2019, 8:11 IST

मोदी सरकार वैष्णो देवी के भक्तों के लिए सौगात लेकर आई है. ये सौगात मां वैष्णो के भक्तों को ट्रेन के रूप में मिली है. यानि अब वैष्णों देवी जाने वाले भक्तों को यात्रा के दौरान कोई परेशानी नहीं होगी. इसके लिए मोदी सरकार ने देश की सबसे तेज रफ्तार ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस को नई दिल्ली से कटरा की बीच लगाने का फैसला किया है.

वैष्णो के भक्त वंदेभारत एक्सप्रेस से नई दिल्ली से कटरा के बीच की दूरी आठ घंटे में तय कर पाएंगे. जिसमें अभी तक 10-12 घंटे का समय लगता है. बता दें कि वंदे भारत एक्सप्रेस को इस रूट पर चलाने के लिए इस रूट पर नई रेक बनाई जा रही है. वंदे भारत एक्सप्रेस नई दिल्ली से कटरा के बीच तीन स्टेशनों अंबाला, लुधियाना और जम्मू तवी पर रुकेगी.

बताया जा रहा है कि ये ट्रेन नई दिल्ली से लुधियाना के बीच 130 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी. जिसे लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. प्रधानमंत्री मोदी दस दिन के भीतर ट्रेन को हरी झंडी दिखा सकते हैं. वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को मेक इन इंडिया अभियान के तहत भारत में ही बनाया गया है. इस ट्रेन को पहले T-18 नाम दिया गया था. इस ट्रेन की इसी साल फरवरी महीने में सबसे पहले नई दिल्ली से वाराणसी के बीच चलाया गया. पीएम मोदी ने इस ट्रेन को खुद ही हरी झंडी दिखाई थी. सुरक्षा के उच्च तकनीकि उपकरणों से लैस वंदे भारत एक्सप्रेस सेमी हाई स्पीड ट्रेन है.

अखिलेश की 'विरोधी' अपर्णा यादव अब आईं समर्थन में, बोलीं- सम्मान पचा नहीं पाईं मायावती

First published: 28 June 2019, 8:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी