Home » इंडिया » Modi government has appointed 13 IAS officers to be Joint Secretary, Deputy Election Commissioner Chandra Bhushan Kumar
 

मोदी सरकार ने 13 IAS अफसरों को बनाया संयुक्त सचिव, उप चुनाव आयुक्त होंगे चंद्र भूषण कुमार

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 March 2018, 13:02 IST

केंद्र सरकार ने शुक्रवार को विभिन्न मंत्रालयों में 13 संयुक्त सचिव नियुक्त किए. इस सूची में शामिल लोगों में एक कर्नाटक-कैडर के आईएएस अधिकारी ऋत्विक पांडेय भी हैं, जिन्हें डिपार्टमेंट ऑफ़ रेवेन्यू में संयुक्त सचिव नियुक्त किया गया है.

पांडेय को उदय सिंह कुमावत की जगह लाया गया है. जिन्हें फ्रांस की यात्रा के दौरान एक विवाद के बाद महत्वपूर्ण स्थान से हटा दिया गया. श्री कुमावत बिहार कैडर 1993 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. एक वरिष्ठ सांसद ने श्री कुमावत के बारे में ट्वीट किया था, जिसके बाद एक विवाद पैदा हो गया था.

 

ऋत्विक पांडेय का वित्त मंत्रालय में लम्बा अनुभव है. जिसमे उन्होंने केंद्र निदेशक (बजट) के रूप में काम किया था. लेकिन सबसे ध्यान देने वाली बात यह है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्र के दामाद हैं.

सूची में शामिल अन्य अधिकारियों में चंद्रभूषण कुमार भी शामिल हैं, जिन्हें उपचुनाव आयुक्त बनाया गया है. जबकि विनीत जोशी को मानव संसाधन मंत्रालय में राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी के महानिदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है. जोशी केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के पूर्व अध्यक्ष हैं.

ये भी पढ़ें : NTPC बांग्लादेश को बेच रही है बिजली, कंपनियों ने लिखा पावर मिनिस्ट्री को पत्र

जबकि 1990 के बैच के आईएएस अधिकारी पंजाब कैडर से अनुराग अग्रवाल को आर्थिक मामलों से हटाकर कॉर्पोरेट मामलों के लिए स्थानांतरित कर दिया गया है. वहीं बी किशोर को पशुपालन से कृषि में लाया गया है.

First published: 31 March 2018, 13:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी