Home » इंडिया » Modi government lost to its own MP's Rajiv Pratap Rudy and Hema Malini
 

अपने ही मंत्रियों पर हेमा और रूडी का हमला, अनदेखी करने का लगाया आरोप

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 July 2019, 8:11 IST

लोकसभा में सोमवार को उस वक्त अजब स्थिति बन गई जब बीजेपी के ही दो सांसदों ने अपने ही मंत्रियों पर हमला करना शुरु कर दिया. बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी और मथुरा से सांसद हेमा मालिनी ने प्रश्नकाल के दौरान पर्यटन मंत्रालय के कामकाज पर सवाल उठाए. यही नहीं पर्यटन मंत्री प्रहलाद पटेल से रूडी नोंकझोंक तक हो गई. वहीं हेमा मालिनी ने मथुरा का हवाला देते हुए कहा कि धार्मिक पर्यटन परियोजना पर बीते पांच साल में ऐसा कोई काम नहीं हुआ जिसे दिखाया जा सके.

सबसे पहले राजीव प्रताप रूडी ने पर्यटन मंत्री पर हमला बोलना शुरु किया. रूडी ने कहा कि बिहार में इको टूरिज्म को ले कर वह लगातार तीन साल से कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि सोनपुर का विश्व प्रसिद्घ मेला और उनके संसदीय क्षेत्र में डॉलफिन पाए जाने वाली जगह को पर्यटन के किसी भी दायरे में लाने के लिए वह लगातार कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि मंत्रालय के अधिकारी हर बार नया नियम-कानून का हवाला देकर उन्हें घुमा देते हैं.

यही नहीं रूडी ने पर्यटन मंत्री के खिलाफ विशेषाधिकार लाने की बात तक कह डाली. बिहार में ईको टूरिज्म के मामले पर सवाल पूछते हुए रूडी पर्यटन मंत्री प्रह्लाद पटेल के जवाब से संतुष्ट नहीं हुए. उसके बाद उन्होंने पर्यटन मंत्री पटेल को खूब खरी खोटी सुनाई. 

रूडी ने पर्यटन मंत्री को संबोधित करते हुए कहा कि भारत में ईको टूरिज्म के लिए भी पैसा जाता है, यह बात मुझे आज मंत्री के जवाब के बाद पता चली है. उन्होंने कहा कि 8 राज्यों में इसके तहत 500 करोड़ रुपये दिए गए हैं जबकि मैं लगातार सरकार से मांग कर रहा हूं. बावजूद इसके बिहार में ईको टूरिज्म के नाम पर आज तक एक भी पैसा नहीं गया है.

इसी दौरान मथुरा सांसद हेमा मालिनी भी पर्यटन मंत्री से नाराज नजर आईं. उन्होंने कहा कि धार्मिक सर्किट परियोजना पर खूब बातें हुईं. रामायण सर्किट, कृष्णा सर्किट सहित कई अन्य सर्किट पर बहुत कुछ कहा गया. उनके संसदीय क्षेत्र मथुरा में कृष्णा सर्किट बनाने पर लगातार बातें हुईं. लेकिन इसमें तेजी नहीं देखी गई.

जगन्नाथ रथ यात्रा में थी लाखों की भीड़, एंबुलेंस आई तो भक्‍तों ने बनाया रास्‍ता, वीडियो देख करेंगे सलाम

First published: 9 July 2019, 8:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी