Home » इंडिया » Modi Govt 2.0: JP Nadda replies on will BJP return power in 2024 with hat-trick
 

पत्रकार ने पूछा- क्या 2024 में जीत की हैट्रिक लगाएगी BJP? पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिया ये जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 May 2020, 18:17 IST

Modi 2.0: एनडीए सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक साल पूरा होने के मौके पर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाईं. पार्टी अध्यक्ष ने शनिवार को एक प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर मोदी सरकार की उपलब्धियां का बखान किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले साल में बहुत ही निर्णायक फैसले लिए गए हैं.

जेपी नड्डा ने कहा कि मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 और 35-ए को निरस्त किया. यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इच्छाशक्ति का नतीजा था तथा इस कार्य के सूत्रधार देश के गृहमंत्री अमित शाह बने. उन्होंने कहा कि आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिन-रात, 24 घंटे काम कर राष्ट्र की सेवा में समर्पित रहते हैं.

इस दौरान उनसे एक पत्रकार ने साल 2024 में बीजेपी के तीसरी बार जीत की संभावनाओं के बारे में सवाल पूछा तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि हमारी सरकार इसलिए काम नहीं कर रही है कि हमें सरकार में वापस आना है. बल्कि बीजेपी सरकार देशसेवा तथा राष्ट्र भावना को लेकर आगे बढ़ती है और काम करती है.

उन्होंने कहा कि हम पार्टी कार्यकर्ताओं को ऐसे संस्कार देते हैं कि राजनीति सिर्फ चुनाव के समय की जाती है. उन्होंने कहा कि राजनीति करने का हमारा उद्देश्य हर समय नहीं है. बल्कि लोगों की सेवा करना हमारा उद्देश्य है. नड्डा ने कहा कि कोरोना संकट में भी भारत ने खुद को संभाला है और प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हम आत्मनिर्भर भारत की तरफ बढ़ रहे हैं.

उन्होंने कहा कि स्वदेशी और स्वावलंबन के मंत्र को लेकर हम आज आगे बढ़ रहे हैं. जेपी नड्डा ने कहा कि लॉकडाउन के समय भारत की कोरोना टेस्ट की क्षमता सिर्फ 10,000 टेस्ट प्रतिदिन थी और आज ये क्षमता 1.60 लाख टेस्ट प्रतिदिन है. आज देश में करीब 4.50 लाख पीपीई किट्स प्रतिदिन देश में बन रहे हैं. करीब 58,000 वेंटिलेटर्स देश में बन रहे हैं. 

कोरोना वायरसः दुनियाभर में तीन लाख 66 हजार से ज्यादा की मौत, संक्रमितों की संख्या 60 लाख के पार

PM मोदी का हाथ देखकर की थी जीत की भविष्यवाणी ! देश के बड़े ज्योतिषी बेजान दारूवाला का निधन

First published: 30 May 2020, 18:17 IST
 
अगली कहानी