Home » इंडिया » Modi Govt Approved DA for central armed paramilitary forces
 

CRPF सहित अर्धसैनिक बलों को मोदी सरकार का सबसे बड़ा तोहफा, वेतन में की भारी बढ़ोतरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 February 2019, 16:12 IST

मोदी सरकार ने अर्धसैनिक बलों को अबतक का सबसे बड़ा तोहफा दिया है. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों पर हुए हमले के बाद अर्धसैनिक बलों को लेकर मोदी सरकार का ये सबसे बड़ा फैसला माना जाता है. दरअसल, गृह मंत्रालय ने अर्धसैनिक बलों को लेकर बड़ा एलान किया है. सरकार ने अर्धसैनिक बलों का भत्ता बढ़ाने का एलान किया है. जिसका लाभ जम्मू-कश्मीर के 11 जिलों में तैनात अर्धसैनिक बलों के जवानों को मिलेगा.

इसके साथ ही इस भत्ता बढ़ोतरी का लाभ नक्सल प्रभावित 8 जिलों में तैनात अर्धसैनिक बलों को भी मिलेगा. गृह मंत्रालय के मुताबिक अर्धसैनिक बल में अधिकारी रैंक के सैनिकों का भत्ता 16,900 रुपये से भढ़ाकर 25,000 कर दिया गया है. वहीं सैनिकों का भत्ता 9,700 से बढ़ाकर 17,300 रुपये प्रति माह कर दिया गया है.


बता दें कि हाल ही में मोदी सरकार ने अर्धसैनिक बलों को हवाई जहाज से ले जाने का भी ऐलान किया था. मोदी सरकार ने ये फैसला 14 फरवरी को कश्मीर के पुलवामा में हुए सीआरपीएफ के काफिले पर हमले के बाद लिया था. इस आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए थे. इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी. उसके बाद देशभर के लोगों में गुस्सा पैदा हो गया था.

पीएम मोदी पहुंचे कुंभ, लगाई संगम में डुबकी और किया पूजा-पाठ, अब करेंगे जनसभा को संबोधित

First published: 24 February 2019, 16:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी