Home » इंडिया » modi govt nominates malayalam actor suresh gopi rajya sabha
 

मलयालम अभिनेता सुरेश गोपी को बीजेपी बनाएगी राज्यसभा सांसद

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 April 2016, 17:23 IST

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने मशहूर मलयालम अभिनेता और केरल में बीजेपी के स्टार प्रचारक सुरेश गोपी को राज्यसभा के लिए नामित किया है.

इसके पहले बीजेपी ने गोपी को केरल के आगामी विधानसभा चुनाव में तिरुअनंतपुरम सीट से चुनाव लड़ने की पेशकश की थी, लेकिन गोपी ने बीजेपी के प्रस्ताव को नामंजूर कर दिया था. 

पढ़ें:देश के राष्ट्रपति बनें अमिताभ बच्चनः शत्रुघ्न सिन्हा

सूत्रों के मुताबिक केंद्र सरकार गोपी को राज्यसभा भेजने के साथ ही नेशनल फिल्म डेवलपमेंट कॉरपोरेशन का चेयरमैन भी बना सकती है.

बीजेपी ने गोपी को राज्यसभा के जरिए संसद में भेजने का फैसला रविवार को उनके और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के बीच हुई बैठक के बाद लिया.

बीजेपी सूत्रों के मुताबिक गोपी को राष्ट्रपति द्वारा कला और संस्कृति के क्षेत्र में नामित 12 लोगों की सूची में रखा जाएगा.  

केरल में वोटबैंक बढ़ाने की कोशिश

इसके अलावा इस बात की संभावना भी जताई जा रही है कि राज्यसभा सांसद बनने के बाद गोपी को भविष्य में मंत्रिमंडल में फेरबदल के दौरान मंत्री भी बनाया जा सकता है. 

जानकारों के मुताबिक बीजेपी मलयालम अभिनेता सुरेश गोपी को केरल चुनाव के मद्देनजर सांसद बनाना चाहती है, जिससे प्रदेश में पार्टी को और मजबूती मिलेगी. वहीं बीजेपी को इस कदम से वोटबैंक बढ़ने की भी उम्मीद है.

बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केरल दौरे के समय गोपी उनके साथ नजर आए थे. तभी से अटकलें लगाई जा रही थीं कि मोदी सुरेश गोपी को राज्यसभा से सांसद बनाकर दिल्ली बुला सकते हैं. 

पढ़ें:रियल लाइफ में भी विलेन हैं अनुपम खेर: योगी

First published: 21 April 2016, 17:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी