Home » इंडिया » Modi's cabinet likely to reshuffle, Defence to Jaitley & Piyush to Finance
 

मंत्रिमंडल में बदलाव की संभावना: जेटली को रक्षा और पीयूष को वित्त मंत्रालय मिलने की अटकलें

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:48 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में जल्द ही बड़ा फेरबदल होने की संभावना है. बिहार इलेक्शन में मिली हार और बीजेपी अध्यक्ष पद के चुनाव को देखते हुए सरकार में बड़े फेरबदल की संभावनाओं पर कई दिनों से चर्चा चल रही है.

समाचार एजेंसी रॉयटर्स के हवाले से आई खबर के मुताबिक वित्त मंत्री अरुण जेटली को रक्षा मंत्रालय सौंपा जा सकता है और ऊर्जा एवं कोयला मंत्री पीयूष गोयल को जेटली की जगह नया वित्त मंत्री बनाया जा सकता है. लेकिन रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है न ही गोयल के मौजूदा उर्जा मंत्रालय के उत्तराधिकारी की कोई जानकारी मिली है.

इस तरह के कयास पहले से ही लगाये जा रहे थे कि प्रधानमंत्री मोदी मंत्रिमंडल में बड़ा बदलाव करने का मन बना रहे हैं. इस फेरबदल के तहत उन मंत्रियों की छुट्टी भी हो सकती है, जिनका प्रदर्शन खराब रहा है.

सूत्रों के मुताबिक पीएमओ नमामी गंगे परियोजना की प्रगति से भी संतुष्ट नहीं है. ऐसे में इस बात कि संभावना है कि केंद्रीय मंत्री उमा भारती को या तो कोई दूसरा विभाग दिया जा सकता है या फिर मंत्रिमंडल से उनकी विदाई हो सकती है.

प्रधानमंत्री मोदी 2017 के उत्तर प्रदेश के चुनाव को देखते हुए उत्तर प्रदेश से कुछ और भाजपा सांसदों को सरकार में शामिल कर सकते हैं. इसके साथ ही वर्तमान रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा को प्रमोट करके कैबिनैट दर्जा दिए जाने की भी सुगबुगाहट है.

इसके अलावा दक्षिण और नॉर्थ ईस्ट के कुछ और सांसदों को भी मंत्रिमंडल में जगह दी जा सकती है.

First published: 22 January 2016, 4:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी