Home » इंडिया » Modi slogan shouted slogans during PM's speech in Lok Sabha
 

लोकसभा में PM मोदी के भाषण के दौरान जोरदार नारेबाजी, 'जुमलेबाजी बंद करो'

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2018, 13:06 IST

लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन से पहले विपक्ष ने जोरदार हंगामा शुरू कर दिया. उस वक्त प्रधानमंत्री मोदी बोल रहे थे. पीएम मोदी ने कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण का सम्मान होना चाहिए लेकिन हंगामा फिर भी नहीं रुका.

पीएम मोदी ने कहा कि विरोध करना कितना उचित है. उन्होंने कांग्रेस का नाम लिए बगैर कहा कि आपके उत्पात की सजा देश को मिल रही है.

इस दौरान आंध्र प्रदेश कांग्रेस के सांसद वेल तक आए गए. मोदी ने कहा कि तेलंगाना राजनीतिक वजह से बनाया गया. पीएम के भाषण के दौरान हंगामा करने वालों में टीडीपी के सांसद मौजूद थे.

पीएम मोदी ने कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे पर हमला बोला. मोदी ने मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा इस्तेमाल किए गए बशीर बद्र के शेर का जिक्र किया. उसके जवाब में मोदी ने कांग्रेस को कहा कि, 'जी चाहता है कि सच बोलें, क्या करें हौसला नहीं होता'

मोदी ने कहा कि भारत का लोकतंत्र नेहरू और कांग्रेस की देन नहीं है, देश का अस्तित्व उससे भी पहले से था. मोदी बोले की कांग्रेस ने अगर सही नीयत और सही दिशा रखी होती तो देश आज जहां है वहां से बहुत आगे होता.

और क्या कहा पीएम ने 

मोदी ने कहा कि कांग्रेस के मुंह पर लोकतंत्र शोभा नहीं देता और उन्हें भाजपा को लोकतंत्र का पाठ नहीं पढ़ाना चाहिए.

मोदी ने कहा कि राजीव गांधी ने आंध्र प्रदेश के एयरपोर्ट पर एक दलित मुख्यमंत्री को अपमानित किया था. उस अपमान की आग में से ही एनटी रामाराव निकले थे.

मोदी ने मणिशंकर अय्यर के बयान का जिक्र कर कांग्रेस पर हमला बोला.अय्यर ने राहुल के अध्यक्ष बनने पर बयान दिया था.

मोदी ने बौद्ध के वक्त की बात करते हुए कहा कि तब 12वीं शताब्दी में भी लोकतंत्र था। यहां मोदी ने लिक्षवी समाज का जिक्र किया.

मोदी ने कहा, सबसे तेज ट्रेन बनने और 104 सेटलाइट छोड़ने का काम इसी सरकार में हुआ.

मोदी ने विभिन्न प्रॉजेक्ट्स का नाम लेकर कहा कि वे अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार के वक्त तय किए गए थे, लेकिन कांग्रेस श्रेय लेती है.

मोदी ने कहा कि अगर कांग्रेस जमीन से जुड़ी होती तो उनकी यह हालत न होती. मोदी ने सुरजेवाला का भी जिक्र किया.उन्होंने राहुल के अध्यक्ष चुने जाने पर सवाल उठाए थे.

First published: 7 February 2018, 12:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी