Home » इंडिया » Modi wishes independence day and rakshabandhan to the countrymen
 

PM मोदी ने सभी देशवासियों को रक्षाबंधन की दी बधाईयां, इन नेताओं ने भी दिए शुभ संदेश

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 August 2019, 12:33 IST

आज पूरे देश में स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन का पर्व एक साथ मनाया जा रहा है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत कई नेताओं ने देशवासियों को रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर से देशवासियों को रक्षाबंधन की बधाई दी. इसके साथ-साथ ट्विटर पर भी बधाई संदेश दिया. मोदी ने अपने ट्वीट में कहा, "सभी देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं.” जय हिंद!

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, “रक्षाबंधन की आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं."

राष्ट्रपति कोविंद ने ट्वीट कर कहा, "भाइयों-बहनों के बीच अनूठे लगाव के उत्सव रक्षाबंधन के अवसर पर सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई." उन्होंने कहा, "मेरी कामना है कि इस अनुपम पर्व के माध्यम से हमारे समाज में महिलाओं, विशेष रूप से बेटियों के हितों की रक्षा और उन्हें खुशहाल बनाने के प्रयासों को मजबूती मिले."

 

उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने कहा, "स्वाधीनता दिवस तथा रक्षाबंधन के इस पावन सुयोग पर देशवासियों को बधाई देता हूं. आइए, कर्तव्यनिष्ठा, राष्ट्रनिष्ठा, परस्पर सद्भाव और सौहार्द के रक्षासूत्रों के जरिये हमारे देश की एकता, अखंडता की रक्षा और समावेशी विकास का संकल्प लें. इस संकल्प की सिद्धि के लिए देशवासियों को शुभकामनाएं."

गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा, "‘रक्षाबंधन’ का यह पर्व भाई-बहन के प्रेम, स्नेह और वचनबद्धता का प्रतीक है. समस्त देशवासियों को इस पावन पर्व की मंगल कामनाएं."

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, "रक्षाबंधन के पावन अवसर पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं."दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, "आप सभी को रक्षाबंधन की हार्दिक शुभकामनाएं. मैं सभी बहनों की सुरक्षा और तरक़्क़ी की कामना करता हूँ."

PM मोदी का बड़ा ऐलान- तीनों सेनाओं का एक सेनापति होगा 'चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ'

 

First published: 15 August 2019, 12:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी