Home » इंडिया » modi wrote in visitors book Nation is proud of brave military power that is determined & devoted to the safety of the motherland
 

सर्जिकल स्ट्राइक सालगिरह: कोणार्क मेमोरियल पहुंचे PM मोदी ने सैनिकों के सम्मान में लिखी ये बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 September 2018, 13:50 IST
(ANI twitter)

भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान पर की गई सर्जिकल स्ट्राइक को आज दो साल पूरे हो गए हैं. इसको लेकर भारतीय सेना पराक्रम पर्व मना रही है. दो साल पूरे होने के अवसर पर जोधपुर के कोणार्क स्टेडियम में एक प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी सेना के पराक्रम पर्व में शामिल होने के लिए जोधपुर पहुंचे हैं. जहां उन्होंने शहीदों को श्रद्धांजलि दी. पीएम मोदी ने कोणार्क स्टेडियम में सेना की प्रदर्शनी का उद्घाटन किया. इस दौरान पीएम मोदी कोणार्क वॉर मेमोरियल भी पहुंचे. जहां उन्होंने विजिटर बुक में सेना के सम्मान में अपनी बात लिखी.  

मीडिया खबरों के मुताबिक, पीएम मोदी ने कोणार्क वार मेमोरियल की बुक में लिखा, राष्ट्र को बहादुर सैन्य शक्ति पर गर्व है जिन्होंने मातृभूमि की रक्षा के लिए खुद को समर्पित कर दिया. सर्वोच्च बलिदान करने वाले बहादुरों को मैं तहे दिल से सम्मान करता हूं.

आपको बता दें कि सेना ने पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक के दो साल पूरे होने पर जोधपुर में हथियारों की प्रदर्शनी का आयोजन किया है. पीएम मोदी ने इस प्रदर्शनी का उद्घाटन किया. बता दें कि इस प्रदर्शनी को आम जनता के लिए भी खोला जाएगा. इसके अलावा पीएम मोदी जोधपुर एयरफोर्स स्टेशन पर 28 सितंबर को तीनों सेना प्रमुख को संबोधित करेंगे. तीनों सेना प्रमुखों सहित टॉप कमांडर्स की संयुक्त कॉन्फ्रेंस होगी.

गौरतलब है कि दो साल पहले 28 और 29 सितंबर 2016 की रात को भारतीय सेना ने एलओसी पार कर 7 आतंकी शिविरों को नष्ट कर दिया था. सेना ने भारत में घुसपैठ करने वाले आतंकियों के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक की थी. उन आतंकियों को मौत के घाट उतारा था. इसके साथ ही पाकिस्तान सहित पूरी दुनिया को अपनी ताकत का परिचय दिया था. भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक से पूरी दुनिया हैरान रह गई थी. पूरे देश को सेना के इस पराक्रम पर गर्व है.

 

ये भी पढ़ें-  सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी सालगिरह पर सेना मनाएगी पराक्रम पर्व, PM मोदी ने किया उद्घाटन

First published: 28 September 2018, 13:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी