Home » इंडिया » #ModiInAssam: pm modi address rally in tinsukia
 

असम चुनाव जीतने से मुझे नुकसान हैं: पीएम मोदी

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 March 2016, 13:04 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अगले सप्ताह असम में होने विधानसभा चुनाव के मद्देनजर शनिवार को तिनसुकिया में चुनावी रैली को संबोधित किया.

उन्होंने कहा कि असम में सर्वानंद सोनेवाल की लहर चल रही है और सोनेवाल राज्य के अगले मुख्यमंत्री होंगे.

पीएम मोदी ने कहा कि असम चुनाव जीतने से उन्हें व्यक्तिगत रूप से नुकसान होगा. उन्होंने कहा, 'मेरे बेहद प्रमुख मंत्री सोनोवाल को केंद्र सरकार से निकालकर असम भेजना होगा. यह मेरे लिए 'नुकसान' लेकिन असम के लिए 'लाभदायक' होगा.'

असम बीजेपी का चुनावी पैंतरा: हिंदू विस्थापित बनाम मुस्लिम विस्थापित

उन्होंने कहा, 'आजादी के समय असम सबसे संपन्न राज्यों में से एक था, लेकिन आज ये सबसे गरीब राज्यों में से एक है. कांग्रेस ने इस राज्य को ऐसा बना दिया. मुझे केवल पांच साल का मौका दीजिए, 60 साल के इतिहास को बदल देंगे.'

मोदी ने कहा कि उनकी लड़ाई मुख्यमंत्री तरुण गोगोई के खिलाफ नहीं बल्कि गरीबी और भ्रष्टाचार के विरुद्ध है. उन्होंने कहा कि वह दिन दूर नहीं जब बच्चों को बढ़ाया जाएगा ए फॉर असम.

असम में केवल सात रैलियां करेंगे पीएम

पीएम मोदी की असम में सात रैलियां होनी हैं. शनिवार को वह पांच और रविवार को दो रैलियों को संबोधित करने वाले हैं. पिछले राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों की तुलना में इस बार पीएम की रैलियां कुछ कम हैं.

बीजेपी राज्य के 126 विधानसभा क्षेत्रों में से 91 में चुनाव लड़ रही है, जबकि 24 सीटें इसने अपने साझीदार असम गण परिषद के लिए और शेष अन्य छोटी पार्टियों के लिए छोड़ी हैं.

बांग्ला मुसलमान और अवैध घुसपैठ के मुद्दे पर होगा असम चुनाव

असम में पिछले 15 सालों से कांग्रेस सत्ता में है और तरुण गोगोई राज्य के मुख्यमंत्री है. बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री सर्वानंद सोनेवाल को राज्य में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया है.

2011 में 126 सीटों के लिए हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 6 जबकि असम गण परिषद को नौ सीटें मिली थीं. कांग्रेस ने 68 सीटों पर जीत दर्ज की थी.

First published: 26 March 2016, 13:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी