Home » इंडिया » Money Laundering Case: Interpol issues red corner notice against Nirav Modi's wife
 

नीरव मोदी की पत्नी के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में इंटरपोल ने जारी किया रेड कॉर्नर नोटिस

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 August 2020, 15:48 IST

Money Laundering Case: भगोड़े नीरव मोदी की पत्नी पर भारत में मनी-लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज हैं. इसी मामले में उसकी पत्नी अमी मोदी के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय पुलिस संगठन यानि इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर दिया है. इंटरपोल ने नीरव मोदी तथा उसके भाई नेहल मोदी और बहन पूर्वी मोदी के खिलाफ भी नोटिस जारी है.

बता दें कि इंटरपोल का रेड कॉर्नर नोटिस एक तरह से इंटरनेशनल अरेस्ट वॉरंट होता है. इसके बाद अब इन सबके प्रत्यर्पण की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. इससे पहले पिछले साल के फरवरी महीने में भारतीय प्रवर्तन निदेशालय ने अपने सप्लीमेंट्री चार्जशीट में नीरव मोदी की पत्नी पर न्यूयॉर्क में तीन करोड़ की कीमत के दो अपार्टमेंट की खरीद में लाभ उठाने का आरोप दर्ज किया था.

Gold Price Today : गोल्ड खरीदने का है मौका, कीमतों में बड़ी गिरावट, जानिए प्रमुख शहरों के दाम

पिछले साल अक्टूबर महीने में इन अपार्टमेंट्स को जब्त कर लिया गया था. तब नीरव मोदी की 637 करोड़ की विदेशी संपत्ति को भी जब्त किया गया था. इसमें लंदन में एक 56.97 करोड़ का फ्लैट शामिल है. नीरव मोदी पर पंजाब नेशनल बैंक का दो अरब डॉलर धोखाधड़ी का आरोप है. भारत में विभिन्न जांच एजेंसियों ने इसे लेकर मोदी के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

नीरव मोदी फिलहाल ब्रिटेन में है. नीरव मोदी के खिलाफ भारत में प्रत्यर्पण करने के मामले की सुनवाई चल रही है. नीरव मोदी को पिछले साल मार्च में लंदन में गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद से वह लंदन की वांड्सवर्थ जेल में कैद है. ब्रिटेन के वेस्टमिन्सटर मजिस्ट्रेट कोर्ट में उसके प्रत्यर्पण मामले की सुनवाई चल रही है.

Airtel ने दिए डेटा की कीमतों में जबरदस्त बढ़ोतरी के संकेत, मित्तल ने कहा- 160 रुपये में 1.6 GB डेटा खर्च करें

Coronavirus: दिल्ली में रिकवरी रेट 90 फीसदी से ज्यादा, केजरीवाल बोले- अमेरिका ने भी अपनाया दिल्ली मॉडल

First published: 25 August 2020, 15:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी