Home » इंडिया » monkey in parliament
 

संसद भवन के अंदर घुसा बंदर, वीआईपी गेट से निकला बाहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 July 2016, 12:15 IST

संसद भवन में सुरक्षाकर्मियों के उस समय हाथ-पैर फूल गए, जब बृहस्पतिवार को सेंट्रल हॉल की लाइब्रेरी में एक बंदर घुस आया. यह लाइब्रेरी सांसदों और पत्रकारों के लिए बनाई गई है.

यह बंदर सुरक्षाकर्मियों को चकमा देते हुए आधे घंटे तक कमरे में चहलकदमी करता रहा. बताया जा रहा है कि उस बंदर को किताबें नहीं मिलीं तो वह टेबलों पर कूदने लगा और उसके बाद वह गैलरी में लगे बिजली के तारों पर चढ़ कर खेलने लगा.

लगभग 30 मिनट तक खेलने के बाद वह हरे कारपेट वाले कॉरिडोर से होकर वीआईपी लोगों के लिए बने गेट से बाहर चला गया.

इसके बाद सेंट्रल हॉल के गेट पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने दरवाजा बंद कर दिया. सुरक्षाकर्मियों ने उस समय राहत की सांस ली, जब बंदर संसद के सेंट्रल हॉल में नहीं घुसा, क्‍योंकि यहां पर मंत्री, सांसद, पत्रकार और कैटरिंग स्‍टाफ बड़ी संख्‍या में मौजूद रहते हैं.

लाइब्रेरी स्‍टाफ ने बंदर को भगाने के लिए संसद के सुरक्षाकर्मियों को बुलाया लेकिन कोई नहीं आया. इससे पहले संसद में बंदरों को भगाने के लिए लंगूर को भी तैनात किया गया था. 

दिल्‍ली के लुटियंस जोन में भी लंगूरों को तैनात किया गया था, लेकिन जून में बंदरों के उत्पात में कमी को देखते हुए उन्हें काम से हटा दिया गया. जिसके बाद से संसद में फिर से बंदरों की आवाजाही होने लगी है.

First published: 29 July 2016, 12:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी