Home » इंडिया » Monsoon 2019 rain in north east india no relief from heat wave in north india
 

मानसून की रफ्तार हुई तेज, अगले कुछ घंटों में इन राज्यों का मौसम होगा खुशनुमा, झमाझम होगी बारिश

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 June 2019, 14:10 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर

केरल में शनिवार को सामन्य से एक सप्ताह की देर से मानसून पहुंच चुका गया है. केरल में मानसून के बाद से मौसम काफी खुशनुमा हो गया है. केरल में पहुंच चुके मानसून ने अपना रफ्तार तेज कर लिया है. मानसून के बढ़ते रफ्तार से अन्य भागों में बारिश की संभावना जताई जा रही है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण-पश्चिमी भाग में मानसून देरी से आने के बावजूद पूर्वोत्तर राज्यों में अगले 48 घंटे के अंदर मानसून का असर दिखेगा. पूर्वोत्तर राज्यों के कुछ भागों में अभी से प्री बारिश शुरू हो गई है.

अभी और भी ज्यादा हाल बेहाल कर सकती है गर्मी, इस राज्य में टूटा 5 साल का रिकॉर्ड, रेड अलर्ट जारी

रविवार को मुंबई के कई इलाकों में झमाझम बारिश होने से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली. मुंबई में भी कुछ दिनों में मानसून के पहुंचने की संभावना है. हालांकि ओडिशा में मानसून निर्धारित समय से देरी से पहुंचने की संभावना है.

केरल में दक्षिण-पश्चिम मानसून दस्तक देने के बाद यहां लगातार जबरदस्त बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने  तटीय इलाकों में खराब मौसम और तेज बारिश की संभावना को जताते हुए अगले 13 जून तक मछुआरों को समुद्री इलाके में ना जाने की सलाह ही है. 

मौसम विभाग ने अपने जारी बुलेटिन में कहा, "निम्न दबाव का क्षेत्र दक्षिण-पूर्व अरब सागर और उससे सटे लक्षद्वीप क्षेत्र और पूर्व-मध्य अरब सागर पर चक्रवात के प्रभाव में बना हुआ है, जिसके चलते 12 जून को उत्तरी मलप्पुरम और कोझीकोड में कुछ स्थानों पर भारी से भारी बारिश होने की आशंका है.

एयरपोर्ट को मिली बम से उड़ाने की धमकी, प्रशासन ने किया हाई अलर्ट जारी

 

First published: 10 June 2019, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी