Home » इंडिया » Monsoon mumbai international airport rain united airlines newark mumbai flight delhi rain maharashtraxece
 

झुलस रही दिल्ली और भीगा ये राज्य, भारी बारिश के कारण डायवर्ट की गई 11 फ्लाइट

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 June 2019, 9:12 IST

केरल में मानसून दस्तक देने के बाद महाराष्ट्र पहुंच चुकी है. यहां सोमवार को झमाझम बारिश का लोगों ने लुत्फ उठाया. मुंबई के कई इलाकों में जोरदार बारिश हुई. हालांकि, अभी देश की राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों के लोग बारिश का इंतजार कर रहे हैं.

वहीं मुंबई में खराब मौसम के कारण मुंबई एयरपोर्ट से 11 फ्लाइट्स डायवर्ट की गई है. इसी के साथ कई ट्रेनें खराब मौसम के कारण मुंबई से देरी से चल रही हैं.

दिल्ली में एक और जहां लोगों का गर्मी से जीना मुश्किल हो रहा है, तो वहीं दूसरी ओर मुंबई में हुई बारिश के कारण लोगों को काफी राहत मिली है. सोमवार की शाम में मुंबई में अचानक मौसम ने करवट बदली और आसमान से झमाझम बारिश होने लगी.

इस बारिश से लोगों को गर्मी से काफी निजात मिली, लेकिन यातायात व्यवस्था इससे खराब हो गई. मुंबई में बारिश के कारण विजिबिलिटी कम हो गई, इसकी वजह से मुंबई हवाईअड्डे पर उड़ानों को कुछ समय के लिए होल्ड पर रखा गया है.

मुंबई हवाईअड्डे के एक अधिकारी ने कहा, "भारी बारिश के कारण विजिबिलिटी कम हो गई है और संचालन को रोक दिया गया है. वहीं यूनाइटेड एयरलाइंस नेवार्क से मुंबई की फ्लाइट को दिल्ली की ओर मोड़ा गया है. वहीं खराब मौसम के कारण मुंबई एयरपोर्ट पर उड़ानें देरी से आ रही हैं. कुछ वक्त के लिए मुंबई एयरपोर्ट पर लैंडिंग रोक दी गई है. इसके अलावा 11 फ्लाइट्स को मुंबई से डायवर्ट किया गया है."

मुंबई के लोगों को भले ही बारिश से राहत मिल गई है. लेकिन अभी भी उत्तर भारत के लोग गर्भी से झुलस रहे हैं. आज भी पारा नीचे होने का नाम नहीं ले रहा है. मौसम विभाग की माने तो अगले दो दिनों तक उत्तर भारत और दिल्ली में ऐसे ही हालात बने रहेगें. सोमवार को फिर राजस्थान के चुरू में 50 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा का तापमान रिकॉर्ड किया गया. इसी के साथ दिल्ली में भी अधिकतम 48 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया.

मानसून की रफ्तार हुई तेज, अगले कुछ घंटों में इन राज्यों का मौसम होगा खुशनुमा, झमाझम होगी बारिश

First published: 11 June 2019, 9:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी