Home » इंडिया » Moods Planet: This condom store clears queries of sex despite selling various produts
 

कॉन्डम शोरूमः शर्म का पर्दा हटाकर जाने सेक्स से जुड़े जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 April 2016, 17:37 IST

आज भी देश के अधिकांश लोग परिवार नियोजन के साधन और विशेषरूप से कॉन्डम खरीदने में शर्माते हैं. देश की बढ़ती जनसंख्या के पीछे एक प्रमुख वजह है परिवार नियोजन का अभाव. 

लेकिन गोवा में खुला कॉन्डम शोरूम एक ऐसा स्टोर है जहां आपको न तो कॉन्डम और न ही सेक्स से जुड़े अन्य उत्पाद खरीदने में शर्म आएगी. यहां पर आपके सेक्स से जुड़े सवालों का भी सादगी से जवाब दिया जाएगा.

Moods Planet goa1.jpg

मूड्स प्लैनेट गोवा

दरअसल भारत में अभी भी सेक्स को एक टैबू माना जाता है. लोग सेक्स पर बात करने से कतराते हैं और इससे जुड़ी बात करने वाले को बेशर्म तक कहने से नहीं झिझकते. लेकिन सेक्स से होने वाली बीमारियों से बचने और परिवार नियोजन के लिए इस पर चर्चा और खुले तौर पर स्वीकार करने की जरूरत है.

पढ़ेंः जानिए दुनिया के अलग-अलग देशों में शराब पीने की सुरक्षित सीमा

ऐसे में गोवा का मूड्स प्लैनेट (हिंदुस्तान लीवर लिमिटेड लाइफ केयर द्वारा बनाए जाने वाले कॉन्डम मूड्स का एक एक्सक्लूसिव शोरूम) सेक्स के बारे में जानकारी जुटाने से शर्माने वाले लोगों के लिए काफी अच्छा स्थान बन गया है.  गोवा में कॉन्डम शोरूम खोलने का एक संदेश यह भी है कि यहां सबसे ज्यादा शादीशुदा जोड़े हनूमीन मनाने या छुट्टियां बिताने के लिए जाते हैं.

पढ़ेंः जानिए क्या हैं दुनिया के 5 सबसे खतरनाक नशे

इस स्टोर में कॉलेज गोइंग लड़के-लड़कियाां, गृहणियां, नए शादीशुदा जोड़े और 50 साल से ज्यादा आयु वाले लोग भी आते हैं. बताया जाता है कि यहां पर आने वाले किसी भी आयुवर्ग के व्यक्ति का स्वागत करने के साथ ही उससे इस तरह व्यवहार किया जाता है ताकि वो सामान्य होकर बेझिझक परिवार नियोजन, सेक्स से जुड़ी बीमारियां, सेक्स संबंधी उत्पाद समेत अन्य जानकारियां लेने में न हिचकिचाए और न ही इन उत्पादों को खरीदने में शर्म महसूस करे.

पढ़ेंः क्या होता है जब पुरुष महिलाओं के लिए तकनीकें ईजाद करते हैं?

यहां पर न केवल कॉन्डम बल्कि लुब्रीकेंट्स, परफ्यूम्ड कैंडल्स, बॉडी ग्लिटर, सेक्स गाइड, मसाज ऑयल समेत सेक्स से जुड़े अन्य कई उत्पाद भी बेचे जाते हैं. 

Moods Planet goa1.jpg

मूड्स प्लैनेट गोवा

स्टोर में अमुर नाम का एक बड़ा लाल गिफ्ट बॉक्स भी मिलता है जो शादी व अन्य समारोहों में उपहार स्वरूप दिया जाने लगा है. इसमें उपरोक्त चीजों के अलावा भी कई चीजें रखी होती हैं.

पढ़ेंः रमजान और रक्षाबंधन में तेजी से गिरती है पोर्न देखने वालों की संख्या

हालांकि अभी भी स्टोर में आने वाले तमाम लोग शर्माते-झिझकते हैं. जबकि कई बेझिझक सवाल पूछने के साथ कई उत्पाद खरीदते हैं. महिलाएं भी आकर अपनी जिज्ञासा शांत करती हैं. 

बता दें फिलहाल भारत में मूड्स प्लैनेट नाम के तीन स्टोर हैं. पहला स्टोर तिरुअनंतपुरम में 2009 में खोला गया था और फिर 2014 में दूसरा स्टोर कोच्चि में खोला गया. इसके बाद गोवा में तीसरा स्टोर खोला गया है. 

First published: 19 April 2016, 17:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी