Home » इंडिया » More deaths surfaced in BRD medical college of Gorakhpur
 

कब्रगाह बना बीआरडी मेडिकल कॉलेज, 24 घंटे में 19 बच्चों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 August 2017, 12:14 IST

यूपी के बीआरडी मेडिकल कालेज गोरखपुर में बच्चों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. मेडिकल कॉलेज के नेहरु चिकित्सालय में 24 घंटों में 19 और बच्चों की मौत हो गई जबकि पिछले 72 घंटों में यहां भर्ती बच्चों में से 61 मर चुके हैं. हालांकि सभी मौतें इंसेफेलाइटिस से नहीं हुई हैं. अन्य रोगों के अलावा और नियोनेटल वार्ड में भी बच्चों की मौतें हुई हैं.

गोरखपुर मेडिकल कॉलेज इसी महीने उस वक़्त सुर्खियों में आया था जब ऑक्सीजन की सप्लाई काट दिए जाने के 20 बच्चों की मौत हो गई थी. इसके बाद से मौतें रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. अब 27 अगस्त को 17 और 28 अगस्त की शाम तक 19 बच्चों की मौत हुई है. इसके अलावा देर रात 6 और बच्चों की मौत हो गई. इस तरह से 28 अगस्त में कुल 25 बच्चों की मौत हुई जिसमें इंसेफेलाइटिस से 7, एनआईसीयू में 10 व अन्य बीमारियों से ग्रस्त 8 बच्चे थे.

गोरखपुर मेडिकल कालेज पूर्वांचल का एकमात्र बड़ा मेडिकल कॉलेज है. यहां गोरखपुर के अलावा कुशीनगर, देवरिया, महराजगंज, सिद्धार्थनगर, संतकबीरनगर, बस्ती सहित एक दर्जन जिलों के अलावा बिहार के मरीज इलाज के लिए आते हैं. सालों से यह इलाक़ा उपेक्षित है और बच्चों की हज़ारों मौतों के बावजूद सरकारें इसका कोई पुख़्ता बंदोबस्त नहीं कर रही हैं.

First published: 30 August 2017, 12:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी