Home » इंडिया » More Than 100 Trains Will Not Run Between December 22 And 23
 

करने जा रहे हैं रेल से सफर तो पढ़ लें ये जरूरी खबर, दो दिन के लिए रद्द हैं ये ट्रेन

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 December 2018, 14:15 IST

अगर आप ट्रेन से यात्रा करने जा रहे हैं तो ये खबर जरा ध्यान से पढ़ें. क्योंकि अगर आपने इस खबर को नहीं पड़ा तो आप परेशानी में पढ़ सकते हैं. दरअसल, रेलवे ने दो दिनों के लिए 100 से अधिक ट्रेनों को रद्द कर दिया है. जिसकी वजह से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. बता दें कि दिल्ली के तुगलकाबाद और हरियाणा के पलवल के बीच चौथी रेल लाइन का काम पूरा किया जाना है.

इसके चलते न्यू फरीदाबाद में नॉन इंटरलॉकिंग का काम करने के लिए 22 और 23 दिसंबर को इस मार्ग पर ट्रेनों की आवाजाही बाधित रहेगी. ट्रेनों के रद्द करने के साथ ही कई ट्रेनों के रूट डायवर्ट किए गए हैं. इससे लंबी दूरी की ट्रेनों में सफर करने वालों के साथ ही लोकल यात्रियों को भी परेशानी होगी.

रेल अधिकारियों के मुताबिक चौथी लाइन का काम पूरा होने के बाद इस रूट पर ट्रेनों को सही समय पर चलाने में मदद मिलेगी. ज्यादा यात्री परेशान न हों इसलिए शनिवार और रविवार के दिन नॉन इंटरलॉकिंग का काम किया जा रहा है. इस बीच कोटा व मुंबई की ट्रेनों के साथ ही दो दर्जन से ज्यादा लोकल ट्रेनें रद्द रहेंगी. इसमें 22 दिसंबर को कुल 54 तथा 23 दिसंबर को 50 ट्रेनें रद्द की गई हैं. वहीं 32 ट्रेनों के मार्गों में परिवर्तन किया गया है, जबकि 4 ट्रेनें गंतव्य से पहले समाप्त हो जाएंगी.

 

इन ट्रेनों को किया गया है रद्द

22 और 23 दिसंबर को जिन ट्रेनों को रद्द किया गया है उनमें गुजरात संपर्क क्रांति एक्सप्रेस, निजामुद्दीन-जबलपुर श्रीधाम सुपर फास्ट एक्सप्रेस, हजरत निजामुद्दीन-कोटा जनशताब्दी एक्सप्रेस, अमृतसर-नांदेड़ सचखंड एक्सप्रेस, हजरत निजामुद्दीन-कोटा विशेष ट्रेन तथा अमृतसर-इंदौर एक्सप्रेस शामिल हैं.

बता दें कि मुरादाबाद रेल मंडल क्षेत्र में रेलवे ने शुक्रवार से बड़ा मेगा ब्लॉक ले लिया. इसके चलते शुक्रवार से मुरादाबाद रूट पर ट्रेनों का संचालन प्रभावित हो गया. फैजाबाद दिल्ली एक्सप्रेस और बेगमपुरा सहित कई ट्रेनें शुक्रवार को निरस्त रहीं. रेलवे के मुताबिक यह मेगा ब्लॉक 16 दिसंबर तक रहेगा. इसके चलते लखनऊ से दिल्ली और जम्मू जाने वाली कुछ ट्रेनें रद्द रहेंगी. उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि मुरादाबाद में नॉन इंटरलॉकिंग, सब-वे निर्माण, पटरी व पुल मरम्मत कार्य होना है.

ये भी पढ़ें- 'महिलाओं को बॉर्डर पर भेजा तो लगाएंगी तांक-झांक के आरोप'

First published: 15 December 2018, 12:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी