Home » इंडिया » More than 35 people dead after consuming poisonous liquor in UP UK and bihar
 

जहरीली शराब ने तीन राज्यों में मचाया कोहराम, 35 से अधिक लोगों की ली जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 February 2019, 14:53 IST

शराबबंदी होने के बाद भी बिहार, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में जहरीली शराब ने कहर ढाया है. इन राज्यों में जहरीली शराब पीने से अबतक 35 लोगों की मौत हो चुकी है. इस घटना से तीनों राज्यों में कोहराम मचा हुआ है. इस घटना के बाद उत्तर प्रदेश के योगी सरकार ने मामाले की जांच के आदेश दिए हैं. वहीं, उत्तराखंड और बिहार की सरकार भी इस मामले की जांच कर रही है.

पढ़ें ये भी-  टीचर की डांट से नाराज छात्रा ने बदला लेने के लिए किया कुछ ऐसा काम, जानकर दंग रह जाएंगे आप

उतर प्रदेश के सहारपुर जिले की बात करें, तो यहां देवबंद इलाके में कच्ची शराब पीने से 5 लोग मौत की मौत हो गई. वहीं दस लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. इसके अलावा कुशीनगर में जहरीली शराब से दो दिन पहले 9 लोगों की मौत हो गई थी. इस मामले में योगी सरकार ने जांच के आदेश दिए हैं. इसी के साथ योगी सरकार ने एक आबकारी अधिकारी और चार पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है.

वहीं अगर हम उत्तराखंड की बात करें. समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक उत्तराखंड के रुड़की में शराब पीने से अब तक 12 लोगों की मौत हो गई. जानकारी अनुसार, पूरे राज्य में अब तक जहरीली शराब पीने से 12 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. उत्तराखंड सरकार ने आबकारी विभाग के 13 अधिकारियों और कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है. साथ ही रूड़की क्षेत्र के झबरेड़ा पुलिस थाने के प्रभारी प्रदीप मिश्रा समेत 4 पुलिसकर्मियों को भी सस्पेंड कर दिया गया है. बिहार में शराबबंदी होने के बाद भी यहां शराब के कई मामले सामने आते हैं. यहां भी जहरीली शराब का कोहराम जारी है.

First published: 8 February 2019, 14:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी