Home » इंडिया » more-than-69-people-dead-after-consuming-poisonous-liquor-in-up-uk-and-bihar
 

उत्तरांखड और यूपी में जहरीली शराब का कहर जारी, अबतक 69 लोगों की हुई मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 February 2019, 13:24 IST

शराबबंदी होने के बाद भी बिहार, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में जहरीली शराब ने कहर ढाया है. उत्तरप्रदेश के सहारनपुर और उत्तराखंड के रुड़की जिसे में जहरीली शराब के कारण अब तक 69 लोगों की मौत हो चुकी है.वहीं, 120 लोगों की हालत गंभीर बनीं हुई है, जिनका अस्पताल में इलाज जारी है. शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के योगी सरकार ने मामाले की जांच के आदेश दिए हैं. वहीं, उत्तराखंड और बिहार की सरकार भी इस मामले की जांच कर रही है.

 

जानकारी अनुसार, सहारनपुर जिले के नागल, गागलहेड़ी और देवबंद इलाके में शुक्रवार देर रात तक 44 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, 50 से अधिक लोग अस्पताल में एडमिट है. इसके अलवा मेरठ के मेडिकल अस्पताल नें कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. इस लापरवाही के कारण योगी सरकार ने नागल थाना प्रभारी सहित 10 पुलिसकर्मी और आबकारी विभाग के 3 इंस्पेक्टर और 2 कांस्टेबल सस्पेंड कर दिए गए।मिश्रा समेत 4 पुलिसकर्मियों को भी सस्पेंड कर दिया गया है. बिहार में शराबबंदी होने के बाद भी यहां शराब के कई मामले सामने आते हैं. यहां भी जहरीली शराब का कोहराम जारी है.

पढ़ें ये भी- महाराष्ट्र में 6,324 लोगों ने छोड़ा तंबाकू, स्वास्थ्य मंत्री ने की जनता की सराहना

वहीं अगर हम उत्तराखंड की बात करें. उत्तराखंड के , रुड़की के झबरेड़ा और भगवानपुर में जहरीली शराब के कारण 25 लोगों की मौत हो चुकी है. इस लापरवाही के कारण उत्तराखंड सरकार ने आबकारी विभाग के 13 अधिकारियों और कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है. साथ ही रूड़की क्षेत्र के झबरेड़ा पुलिस थाने के प्रभारी प्रदीप

First published: 9 February 2019, 13:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी