Home » इंडिया » More than one dozen dies in UP, MP and Rajasthan
 

तीन राज्य, तीन हादसे, 12 ने गंवाई जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 July 2017, 17:27 IST

यूपी, एमपी और राजस्थान में शुक्रवार को हुए अलग-अलग हादसों में कम से कम एक दर्जन लोगों की मौत हो गई. पहला मामला उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले का है, जहां शुक्रवार सुबह तेज रफ्तार स्कोडा कार पलटने से लुधियाना से ग्वालियर जा रहे पांच लोगों की मौत हो गई.

पुलिस के मुताबिक, एक्सप्रेसवे के माइल स्टोन 115 महावन थाना क्षेत्र में तेज रफ्तार में चल रही स्कोडा कार अंडरपास की पुलिया से टकराकर पलट गई. कयास लगाया जा रहा है कि यह हादसा चालक के नींद में होने की वजह से हुआ है.

इस हादसे के बाद एक्सप्रेसवे की राहत टीम, महावन व टोल चौकी पुलिस मौके पर पहुंची. गाड़ी में फंसे लोगों को बाहर निकाला गया, तब तक तीन लोग दम तोड़ चुके थे. चालक समेत दो लोगों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया.

महावन थानाक्षेत्र के इंस्पेक्टर जी.पी. सिंह के मुताबिक, मृतकों की शिनाख्त प्रेम, राजू, शाहरुख तथा चालक चंद्रवीर के रूप में की गई है. कार में कुल पांच लोग सवार थे. हादसे में सभी की मौत हो गई.

वहीं मध्य प्रदेश के धार जिले में चंबल नदी के किनारे मिट्टी खदान के धंस जाने से शुक्रवार को पांच मजदूर दब गए, जिनमें से दो की मौत हो गई और तीन घायल हो गए. सागौद थाने के प्रभारी राजेंद्र सिंह भदौरिया ने आईएएनएस को बताया कि बकसाना गांव में चंबल नदी के किनारे मिट्टी की खुदाई किए जाने से वहां गहरी खदान सी बन गई थी, शुक्रवार को पांच मजदूर मिट्टी की खुदाई कर रहे थे, तभी खदान का ऊपरी हिस्सा धंस गया और पांचों मजदूर दब गए.

भदौरिया के मुताबिक, राहत व बचाव कार्य चलाया गया और पांचों मजदूरों को बाहर निकाला गया, जिनमें से दीपक (14) और दबिया भील (25) की मौत हो चुकी थी, जबकि बाकी तीन घायलों का इलाज चल रहा है.

इसी तरह राजस्थान के बीकानेर में पटाखे के गोदाम में आग लगने से हुए हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई और 12 लोग घायल हो गए. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, "यह दुर्घटना सुबह 10.50 बजे हुई. मृतकों में एक महिला शामिल है. कुछ घायलों की हालत गंभीर है." इस दौरान विस्फोट होने से कई मकानों को भी नुकसान पहुंचा है.

First published: 7 July 2017, 17:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी